अपनी मांगों को लेकर बैंक कर्मी तालाबंदी कर हड़ताल पर चले गए

अपनी मांगों को लेकर बैंक कर्मी तालाबंदी कर हड़ताल पर चले गए

महोबा:-वर्तमान सरकार की नीतियों के विरोध में आज महोबा जिले में भी LIC सहित बैंक कर्मियों ने तालाबंदी कर हड़ताल पर चले गए जिससे ग्राहकों को भारी परेशानियों का सामना तो करना पड़ रहा है साथ ही करोड़ो का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है ।जहां एक ओर पूरे देश के कर्मचारी संघ हड़ताल पर

महोबा:-वर्तमान सरकार की नीतियों के विरोध में आज महोबा जिले में भी LIC सहित बैंक कर्मियों ने तालाबंदी कर हड़ताल पर चले गए जिससे ग्राहकों को भारी परेशानियों का सामना तो करना पड़ रहा है साथ ही करोड़ो का कारोबार भी प्रभावित हो रहा है ।
जहां एक ओर पूरे देश के कर्मचारी संघ हड़ताल पर है और सभी कर्मचारी अपने यूनियन का पक्ष रख रहे है वही महोबा जिले में भी कानपुर डिवीजन इंश्योरेंस एम्प्लाइज एसोसिएशन व AIIEF के बैनर तले भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मी सहित बैंकों के कर्मचारी अपनी 24 सूत्रीय मांगों को लेकर तालाबंदी कर हड़ताल पर है । जिसमे बढ़ती बेरोजगारी ,प्रीमियर पर GST वापस , महिला सुरक्षा कानून सख्ती से लागू , 2017 से लंबित वेतन पुननिर्धारण,कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल,बीमा क्षेत्र में FDI न बढ़ाने,श्रम कानून में श्रमिक बिरोधी परिबर्तन पर रोक सहित सरकार की दमनकारी नीतियों के विरोध में हड़ताल पर है । तो वहीं हड़ताल कर्मी सुरेश सोनी ने कहा कि सरकार को जायज मांगो को मान लेना चाहिए बैंकों में कर्मी कम है जिससे ओवर टाइम काम करना पड़ता है जिससे कर्मी बीमार पड़ रहे है और हमारी प्रमुख कुछ मांगे है जिनको लेकर हम लोग प्रदर्शन कर रहे है और आगे की रणनीति हमारे केंद्रीय नेतृव के आदेशानुसार होगी ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष