अभी-अभी कुशीनगर की 3 बड़ी खबरें

अभी-अभी कुशीनगर की 3 बड़ी खबरें

दुकानदार बोले कोई नोटिस न तामिला तो फिर क्यों हटाए अवैध कब्जा


स्वतंत्र प्रभात- कुशीनगर

1-एसपी के निर्देश पर बैंक चेकिंग कर पुलिस ने दिलाया सुरक्षा का एहसास

जिले के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल के निर्देश के क्रम में सोमवार को जनपद कुशीनगर के समस्त प्रभारी निरीक्षक,थानाध्यक्ष,चौकी प्रभारी को बैंको की चेकिंग हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। जिसके क्रम में जनपद कुशीनगर के समस्त थानों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में पड़ने वाले बैंको के आस-पास तथा बैंक के अन्दर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। संदिग्ध व्यक्तियों,वाहनों को चेक किया गया तथा बैंक में मौजूद लोगों को सुरक्षा के दृष्टिगत जागरुक किया गया एवं बैंक ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को सतर्क रहते हुए संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

2-दुकानदार बोले कोई नोटिस न तामिला तो फिर क्यों हटाए अवैध कब्जा

उत्तर प्रदेश सरकार के शासनादेश के बावजूद खड्डा नगर पंचायत अतिक्रमण के कारण जाम की झाम में हाफ रहा है। अवैध तरीके से कब्जा होने के कारण संकरी हो चली सड़क पर आए दिन खतरे का अंदेशा बना रहता हैं। जिसमे प्रमुख रुप से सुभाष चौक फल मंडी चौराहा आदि चौराहों पर दुकानदार झुग्गी झोपड़ी डालकर सड़क पर अवैध तरीके कब्जा जमाएं हैं।

अवैध अतिक्रमण कारियो का कहना है कि जब शासन का आदेश निर्देश मिलेगा तो हम लोग अपना जगह खाली कर देगे। अतिक्रमण मुक्त खड्डा बनाने के सम्बन्ध में उप जिला अधिकारी उपमा पांडे ने बताया हैं कि खड्डा में चौपाल लगाने के बाद अतिक्रमणकारियों पर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी। ताकि जाम की झांम से खड्डा आदर्श नगर पंचायत को आजादी मिल सके।

3-पडरौना शहर को जाम से मिलेगी निजात बनेगी नो एंट्री पॉइंट्स 

जिले के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की अध्यक्षता में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी सन्दीप कुमार वर्मा, निरीक्षक यातायात सत्य सान्याल शर्मा की मौजूदगी में जनपद कुशीनगर के पूर्वांचल उद्योग व्यापार मण्डल अध्यक्ष श्री राजेश सैनी एवं उसके समस्त पदाधिकारियों के साथ गोष्ठी आयोजित कर शहर में हो रही जाम की समस्या, अतिक्रमण को हटाने, नो- एंट्री पॉन्ट्स आदि पे चर्चा की गयी। सभी पदाधिकारियों द्वारा शहर में प्रवेश करने वाले सभी मार्गो (कसया की तरफ से आने वाले मार्ग पर सरस्वती चौक,रामकोला की तरफ से आने वाले मार्ग पर बावली चौक, विशुनपुरा की तरफ से आने वाले मार्ग पर सिधुआँ रेलवे क्रासिंग, मनसा छापर की तरफ से आने वाले मार्ग धोबी घाट पुल एवं बिहार/बांसी की तरफ से आने वाले मार्ग पर मटियारवा ) पर नो -एंट्री पॉन्ट्स बनाने के लिए आम सहमति बनी। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा नो एंट्री पॉइंट्स पर सभी पदाधिकारियों द्वारा पुनः अन्य व्यापारियों के साथ शीघ्र ही बैठक आयोजित कर आम सहमति लिए जाने हेतु सुझाव भी दिया गया। बैठक में दुदही नगर पंचायत,पडरौना नगर पालिका क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने पर भी चर्चा की गयी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel