कोरोना: IRCTC का बड़ा फैसला, लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस हुई रद्द

कोरोना: IRCTC का बड़ा फैसला, लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस हुई रद्द

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस 19 से 31 मार्च के बीच निरस्त कर दी गई है। यह जानकारी आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दी। तेजस एक्सप्रेस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है। इसका संचालन आईआरसीटीसी के जिम्मे हैं। लखनऊ से दिल्ली के बीच

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस 19 से 31 मार्च के बीच निरस्त कर दी गई है। यह जानकारी आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दी। तेजस एक्सप्रेस देश की पहली प्राइवेट ट्रेन है। इसका संचालन आईआरसीटीसी के जिम्मे हैं।

लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का नंबर 82501 है जबकि दिल्ली से लखनऊ जाने वाली गाड़ी का नंबर 85202 है। आईआरसीटीसी द्वारा संचालित तेजस एक्सप्रेस हफ्ते में छह दिन लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ के बीच चलती है। मंगलवार को इस ट्रेन का संचालन नहीं होता है।

कोरोना के संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए भारतीय रेल ने कई एहतियाती कदम उठाए हैं। इसी के तहत भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत पांच गुना बढ़ा दी गई है। लोगों की भीड़ इकट्ठा न हो, इसके लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को 10 से बढ़ाकर 50 रुपए कर दिया है। इसके साथ ही कई रूटों पर ट्रेन रद्द की गई है।

यूपी के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की सरकार भी कोरोना वायरस के मामले को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज और मल्टीप्लेक्स को 2 अप्रैल तक बंद करने का निर्णय लिया था। कैबिनेट बैठक के दौरान कोरोना के चलते ताजमहल समेत यूपी के सभी पर्यटक स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश भी जारी हुआ। इस दौरान कहा गया कि पर्यटक स्थल सिर्फ साफ सफाई के लिए खुलेंगे। तहसील दिवस व जनता दर्शन भी 2 अप्रैल तक नहीं होंगे।

14 हुए ठीक, कुल 151 देश में संक्रमित

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 151 हो गई है। दिल्ली में संक्रमण के अब तक 10 मामले सामने आए हैं, जिनमें एक विदेशी शामिल हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 मामले दर्ज किए गए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं।

लद्दाख में संक्रमण के मामले बढ़कर आठ हो गए हैं और जम्मू-कश्मीर में इसकी संख्या बढ़कर तीन हो गई है। तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं। राजस्थान में दो विदेशियों समेत चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड और पंजाब में एक-एक मामला सामने आया है। हरियाणा में 14 विदेशियों समेत 17 लोग संक्रमित हैं। वहीं 14 लोग इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं जबकि भारत में कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel