शासन द्वारा नामित प्रमुख सचिव श्रम सुरेश चंद्र ने बस्ती सदर के हॉटस्पॉट एरिया तुरकहिया का किया निरीक्षण

शासन द्वारा नामित प्रमुख सचिव श्रम सुरेश चंद्र ने बस्ती सदर के हॉटस्पॉट एरिया तुरकहिया का किया निरीक्षण

बस्ती। शासन से नामित प्रमुख सचिव श्रम सुरेश चंद्र ने आज बस्ती सदर के हॉटस्पॉट एरिया तुरकहिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कंपनीबाग चैराहा, गंदा नाला, महिला अस्पताल के पास बैरिकेडिंग का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि तुरकहिया हॉटस्पॉट एरिया में सभी दुकान, प्रतिष्ठान, कार्यालय बंद है। यहां के लोगों को प्रतिदिन सब्जी,

बस्ती। शासन से नामित प्रमुख सचिव श्रम सुरेश चंद्र ने आज बस्ती सदर के हॉटस्पॉट एरिया तुरकहिया का निरीक्षण किया। उन्होंने कंपनीबाग चैराहा, गंदा नाला, महिला अस्पताल के पास बैरिकेडिंग का निरीक्षण किया।  जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि तुरकहिया हॉटस्पॉट एरिया में सभी दुकान, प्रतिष्ठान, कार्यालय बंद है। यहां के लोगों को प्रतिदिन सब्जी, फल, दूध, खाद्यान्न की आपूर्ति की जाती है।

बस्ती के एक मात्र कोरोना वायरस से मृतक हसनैन का घर इसी मोहल्ले में है, और उनके परिवार के लोग भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इसलिए इसको हॉटस्पॉट किया गया है।पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने हॉटस्पॉट एरिया के सुरक्षा के बारे में पूरी जानकारी दिया। उन्होंने बताया कि गांधी नगर चैकी एवं उसके आस-पास सभी गलियों को सील कर दिया गया है तथा आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित है।


 जिलाधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, सभी सीएचसी एवं पीएचसी फीवर ओपीडी चालू कर दिया गया है। इसके अलावा जिला अस्पताल, ओपेक कैली अस्पताल तथा मेडिकल कॉलेज में कोरेनटाइन एवं आइसोलेशन वार्ड तैयार रखे गए हैं। जिले में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित सभी मरीजों को एल-1 अस्पताल सीएचसी मुंडेरवा में रखकर इलाज किया जाता है।

 प्रमुख सचिव ने तहसील सदर में जाकर कोरोना वायरस के कारण लाकडाउन अवधि में विभिन्न स्थानों पर रखे गए लोगों के लिए संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिया कि खाना बनाने वाले तथा वितरण करने वाले सभी कर्मचारियों का प्रति-दिन थर्मल टेस्ट अवश्य कराया जाए। खाना बनाने एवं सर्व करने के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।


सभी परिवारों को प्रतिदिन उनकी आवश्यकता के लिए सब्जी, दूध, फल एवं दवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। कोटेदार द्वारा खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया गया है। इस दौरान लोग केवल खेती के कार्य से बाहर आते हैं। इस दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाता है।


जिलाधिकारी ने बताया कि सभी परिवारों को संभावित लोगों का गांव में ही मेडिकल टीम लगाकर सर्वे कराया गया है तथा संभावित लोगों का स्वाब लेकर कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि गांव से निकलने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है तथा यहां पर नियमित फोर्स लगाई गई है।


निरीक्षण के दौरान शासन से नामित पुलिस अधिकारी आईजी विजय भूषण, एडीएम रमेश चंद्र, एएसपी पंकज, एसडीएम सदर श्रीप्रकाश शुक्ल, तहसीलदार पवन जयसवाल, सीओ गिरीश सिंह, कोतवाल रामपाल यादव उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel