दिलीप घोष ने कहा- प्रधानमत्री मोदी के स्वागत में लगते हैं ‘GO BACK’ के नारे…

दिलीप घोष ने कहा- प्रधानमत्री मोदी के स्वागत में लगते हैं ‘GO BACK’ के नारे…

स्वतंत्र प्रभात – नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) से संबंधित मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को संसद में घेरेगा। दिल्ली में गोलीबारी की घटनाओं सहित कई मुद्दों को लेकर विपक्ष ने सोमवार को केंद्र पर निशाना साधा था। मंगलवार को भी विपक्ष ने CAA, NRC और इसके साथ भाजपा सांसद अनंत

स्वतंत्र प्रभात –

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) से संबंधित मुद्दों पर विपक्ष ने सरकार को संसद में घेरेगा। दिल्ली में गोलीबारी की घटनाओं सहित कई मुद्दों को लेकर विपक्ष ने सोमवार को केंद्र पर निशाना साधा था। मंगलवार को भी विपक्ष ने CAA, NRC और इसके साथ भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी पर दिए बयान पर सरकार पर हमला किया।

-लोकसभा में पश्चिम बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कहा, ‘म्यामार से भारत आए रोहिंग्या और बांग्लादेश से पश्चिम बंगाल में बतौर शरणार्थी को लेकर किसी ने ‘गो बैक’ का नारा नहीं दिया क्योंकि इनसे इनको वोट लेना था। प्रधानमंत्री और राज्यपाल जब आते हैं तो तब लगाए जाते हैं ‘गो बैक’ के नारे।

-राज्यसभा को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

-लोकसभा में केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी बोले- हम, भारतीय जनता पार्टी के लोग, असली भक्त हैं। हम महात्मा गांधी के वास्तविक अनुयायी हैं। ये लोग सोनिया गांधी और राहुल गांधी जैसे ‘नकली’ गांधी के अनुयायी हैं।

-भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी, लोकसभा में बोलीं: पश्चिम बंगाल में स्थिति ऐसी है कि लोगों को सरस्वती पूजा मनाने की अनुमति नहीं है। यह पाकिस्तान के समान है जहां हिंदुओं को अपने पूजा-पाठ करने की अनुमति नहीं है। ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही हैं।

-कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में बोले- राम के पूजारी(महात्मा गांधी) का ये(BJP) अपमान कर रहे हैं। इसपर भाजपा सांसदों ने चौधरी के बयान पर आपत्ति जताई।

-विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ नारे लगाए।

-AAP के संजय सिंह राज्यसभा में: निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को जल्द हो मौत की सजा, इसके लिए राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप का अनुरोध करता हूं।

-दिल्ली में गोलीबारी की हालिया घटनाओं को लेकर राज्यसभा में हंगामा, सदन में विपक्ष ने लगाया ‘गोली चलाना बंद’ करो का नारा।

-महात्मा गांधी पर भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के बयान पर विपक्ष द्वारा हंगामा किए जाने के बाद लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

-भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े के महात्मा गांधी के बयान को लेकर कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई, के सुरेश, अब्दुल खालेक और हिब एडेन ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

-लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने नागरिकता संशोधन कानून(CAA) के कारण देश में भय के वातावरण को लेकर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

-भाजपा सांसद सरोज पांडे ने राज्यसभा में ‘वन नेशन, वन इलेक्शन की जरूरत’ को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

-भाजपा सांसद आरके सिन्हा ने राज्यसभा में ‘नागरिकता संशोधन कानून(CAA)’ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की आड़ में भारत विरोधी प्रचार पर शून्यकाल नोटिस दिया है।

-AAP सांसद संजय सिंह ने 2012 के दिल्ली सामूहिक बलात्कार के दोषियों की मौत की सजा में तेजी लाने की मांग को लेकर राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया।

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा संसदीय बैठक के लिए पहुंचे।

-टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन और डीएमके के टी शिवा ने राज्यसभा में ‘नागरिकता संशोधन कानून के बाद प्रस्तावित एनपीआर-एनआरसी के कारण देश में मौजूदा स्थिति को देखते हुए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

-केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और निर्मला सीतारमण संसद में भाजपा संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंचे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष