जरार हाईडिल पर विद्युत उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अधिकारियों का घंटो तक किया घेराव

जरार हाईडिल पर विद्युत उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अधिकारियों का घंटो तक किया घेराव

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार एक सप्ताह में विद्युत आपूर्ति की समस्या दूर हो जाएगी-एक्सईएनजिले के बिशनपुरा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम जरार में स्थापित विद्युत उप केंद्र पर गत गुरुवार की देर शाम को आए एक्सियन एसडीओ जेई की सूचना पाकर क्षेत्र के उपभोक्ता हाइडिल पर पहुंचकर अधिकारियों का घेराव शुरू कर दिया। इसलिए कि

स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो रिपोर्ट-प्रमोद रौनियार

एक सप्ताह में विद्युत आपूर्ति की समस्या दूर हो जाएगी-एक्सईएन
जिले के बिशनपुरा विकासखंड क्षेत्र के ग्राम जरार में स्थापित विद्युत उप केंद्र पर गत गुरुवार की देर शाम को आए एक्सियन एसडीओ जेई की सूचना पाकर क्षेत्र के उपभोक्ता हाइडिल पर पहुंचकर अधिकारियों का घेराव शुरू कर दिया।

इसलिए कि जरार विद्युत उपकेंद्र से जुड़े जेई और हाइडिल पर तैनात प्राइवेट लाइनमैन कर्मचारियों की मनमानी से क्षेत्र में करीब 1 माह से विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था बेहद लचर बना दिए हैं। 24 घंटे में 5 घंटा भी बिजली मिलना दुश्वार हो गया है।

जरार हाईडिल पर विद्युत उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अधिकारियों का घंटो तक किया घेराव
एक्ससीएन के वार्ता करते उपभोक्ता

बिजली मिले ना मिले बिल तो उपभोक्ता भरते ही है बिल बकाया होने पर विद्युत विभाग के अधिकारी बकाया वसूली के लिए उपभोक्ताओं पर एफ आई आर तक लिखवा देते हैं। लेकिन अधिकारी यह नही बता पाते हैं कि आखिर बिना बिजली जलाए बिजली बिल का दंड का भागी कौन बनेगा।

विद्युत उपकेंद्र जरार हाइडील से गांव में दौड़ दौड़ाई गई बिजली के तार और खंभों पर पेड़ पौधों की शाखाएं लटकने से बिजली फाल्ट की तो समस्या बनी रहती है। सबसे बड़ी समस्या यह समझने वाली है की विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की मिलीभगत से  बिजली की ओवरलोडिंग की जो चोरी कराई जाती है उसको भी विद्युत कटौती कर मैनेज का खेल जारी रहता है।ऐसे में जब तक विद्युत विभाग की लूट-खसोट का धंधा बंद नहीं होगा तब तक उपभोक्ताओं की जेब कटते ही रहेंगे।

जरार हाईडिल पर विद्युत उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अधिकारियों का घंटो तक किया घेराव

जरार हाइडल पर आए एक्स ई एन जेई एसडीओ को जरार हाईडिल क्षेत्र से जुड़े सैकड़ों उपभोक्ताओं ने करीब एक घंटे तक घेराव किया। जिसमें विद्युत समस्या को लेकर उपभोक्ताओं ने अपनी समस्याएं सरगर्मी के साथ सुनाएं।

अंत में एक्स ई एन द्वारा विद्युत व्यवस्था की सुचारू रूप से आपूर्ति देने के आश्वासन पर उपभोक्ता मान तो गए पर उपभोक्ताओं ने यह भी अल्टीमेटम दिया कि यदि एक सप्ताह में बिजली की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं की गई तो बाध्य होकर पुनः जरार हाईडिल का घेराव कर जोरदार विरोध प्रदर्शन दर्ज करवाया जाएगा।इस दौरान सुधीर यादव भाजपा नेता सिद्धार्थ कुशवाहा सहित क्षेत्र के सैकड़ो उपभोक्ता मौजूद रहे।

खबर यह भी पढ़े….

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel