होशियार सिधुआ बाजार के सड़क में बसे है यमराज

होशियार सिधुआ बाजार के सड़क में बसे है यमराज

उपेंद्र कुशवाहा, पडरौना,कुशीनगर। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण और कुशीनगर को बिहार प्रांत से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 28 बी की हालत खस्ती है। निर्माण कार्य हुए ठीक से एक वर्ष भी नहीं बीता है और इस राजमार्ग पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। बरसात के दिनों इस रास्ते सफर तय करना एक दुरूह कार्य हो

उपेंद्र कुशवाहा, पडरौना,कुशीनगर।


सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण और कुशीनगर को बिहार प्रांत से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 28 बी की हालत खस्ती है।  निर्माण कार्य हुए ठीक से एक वर्ष भी नहीं बीता है और इस राजमार्ग पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। बरसात के दिनों इस रास्ते सफर तय करना एक दुरूह कार्य हो गया है।


बताते चलें कि  कुशीनगर जनपद के पडरौना से तमकुहीरोड तक जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 28 बिहार सीमा के करीब से होकर गुजरती है। बिहार की सीमा इस सड़क से कुछ ही किलोमीटर दूर है। सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इस सड़क के अस्तीत्व में आने के बाद कई मर्तवा निर्माण कराया जा चुका है।लेकिन गुणवत्ता के अभाव में यह सड़क एक वर्ष भी दुरुस्त नहीं रह पाती है। करीब एक वर्ष पूर्व सड़क का पुन: निर्माण कराया गया।

 इस बार भी अपने पुराने इतिहास को दोहराते हुए यह राजमार्ग पडरौना तमकुहीरोड जाने वाले मार्ग सिधुआ बाजार के पास टूट गई है। इसमें बड़े- बड़े गड्ढे बन गए है। थोड़ी सी भी वर्षा होने पर इन गड्ढों में पानी भर जाता है जिन्हें पार करना जोखिम भरा काम होता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel