गाँवो के संपर्क मार्ग गड्ढे में हुई तब्दील

गाँवो के संपर्क मार्ग गड्ढे में हुई तब्दील

संवाददाता – प्रमोद कुमार चौहान मनकापुर,गोण्डा-आधा दर्जन से अधिक गांवो को जोड़ने वाली सम्पर्क मार्ग इन दिनों गड्डों में सड़क तब्दील हो चुकी हैं जिससे आवागमन करने को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।जैसे तैसे लोग आवागमन करते है लेकिन समस्या उस समय विकराल रूप ले लेती हैं जब किसी के यहां मरीजों

संवाददाता – प्रमोद कुमार चौहान

मनकापुर,गोण्डा-
आधा दर्जन से अधिक गांवो को जोड़ने वाली सम्पर्क मार्ग इन दिनों गड्डों में सड़क तब्दील हो चुकी हैं जिससे आवागमन करने को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।जैसे तैसे लोग आवागमन करते है लेकिन समस्या उस समय विकराल रूप ले लेती हैं जब किसी के यहां मरीजों को तहसील मुख्यालय या निजी चिकित्सालयो में लाना ले जाना पड़ता हैं।
वहीं स्वतंत्र प्रभात के एक पड़ताल में लोगों ने अपनी- अपनी पीड़ा साझा किया।
बताते चलें कि विकास खण्ड मनकापुर के राजस्व गांव चाँदपुर लखपतराय में विगत वर्ष 2016 में मनकापुर मसकनवा मुख्य मार्ग से चाँदपुर लखपतराय तक सड़क का निर्माण कराया गया था जो अब वर्तमान समय में जगह-जगह गड्डा युक्त हो जाने से चाँदपुर लखपतराय,दर्जीपुरवा,तिवारी पुरवा, रत्तीरामपुरवा,भवानीपुरवा,माई राम कुट्टी, बरसैनिया लखपतराय गांव के स्कूली छात्र-छात्रों, व्यापारी,किसान आदि लोगो को सड़क से गुजरना टेढ़ी खीर के समान हैं। चुनावी समर के दौरान विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों द्वारा सब्जबाग दिखाकर भूमि गति हो जाते है।

गाँवो के संपर्क मार्ग गड्ढे में हुई तब्दील

ग्रामीणों का बयान
1-
तिवारीपुरवा गांव निवासी चिन्तामणि त्रिपाठी ने बताया कि दिन के उजाले में किसी तरह दुश्वारियां झेलकर आवागमन करते है लेकिन शाम डले उक्त मार्ग पर चलना जान जोखिम में डालकर बराबर है।

2-
चाँदपुर लखपतराय गांव निवासी दिनेश कुमार तिवारी ने बताया कि मामूली सी बरसात होने से सड़क टापू नजर आता है जिससे आने जाने वाले गड्ढा का अंदाजा न लगा पाने से गिरकर चोटिल हो रहे है जनप्रतिनिधियों को पुनः मार्ग का निर्माण कराया जाना जनहित में है।

3- दर्जीपुरवा गांव निवासी व्यापारी राधेश्याम मौर्या ने बताया कि तहसील मुख्यालय से खाद्य सामग्री मनकापुर-मसकनवा मार्ग तक आसानी से आ जाती है लेकिन मुख्य मार्ग छोड़ते ही लगभग 1400-1500 सौ मीटर दूरी पर गड्डा युक्त सड़क आवागमन करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

4- रत्तीरामपुरवा गांव निवासी राम भवन मौर्या अभिभावक ने बताया कि उक्त मार्ग पर स्कूली बच्चे हमेशा गड्डों में गिरकर चोटिल होते है एक बार चोटिल होने पर दो-तीन दिन का विद्यालय से अवकाश लेना पड़ता हैं प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को सड़क निर्माण कराया जाय जिससे आवागमन सुलभ हो सके।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel