जिलाधिकारी की अध्यक्षता में धान क्रय के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में धान क्रय के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में धान क्रय के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित


अंबेडकर नगर। जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में धान क्रय वर्ष 2021- 22 के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। वर्तमान खरीफ सत्र में 67 क्रय केंद्र खुले हैं जिसमें से 62 क्रियाशील है शेष पांच पर स्टाफ की मांग की गई है। 23 क्रय केंद्रों के प्रस्ताव पंजीकृत सहकारी समितियों के सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता अंबेडकर नगर के पास प्राप्त हुई है। जनपद में कुल खरीद के सापेक्ष 2603 गांठ नए जूट बोरे उपलब्ध हैं। 14813 किसान पंजीयन हो चुका है।

4543 सत्यापित हो चुका है। बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि नाम एवं भूमि का सत्यापन का पेंडिंग कार्य तहसीलदार तत्काल पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी को निर्देश देते हुए कहा कि सभी केंद्र प्रभारी काश्तकारों से संपर्क करते हुए किसानों को धान बेचने के लिए प्रेरित करें कि धान क्रय केंद्र पर सारी सुविधाएं उपलब्ध है तथा उन्हें धान के रेट के बारे में भी अवगत कराएं। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि हर तहसील में कॉल सेंटर बनाए जाएं जिससे खरीदारी के बारे में प्रतिदिन जानकारी मिलती रहे।

साथ ही साथ उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि धान की खरीदारी में तेजी लाया जाय।उन्होंने संबंधित को निर्देश देते हुए कहा कि धान क्रय केंद्र प्रतिदिन खुलना चाहिए। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अशोक कुमार कनौजिया, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त तहसीलदार, समस्त क्रय केंद्र प्रभारी तथा संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel