खेतों की सिंचाई को लेकर सिचाई विभाग व जनप्रतिनिधि गंभीर नहीं- कुमार अशोक

खेतों की सिंचाई को लेकर सिचाई विभाग व जनप्रतिनिधि गंभीर नहीं- कुमार अशोक

नौगढ़,चन्दौली। केंद्र मे मोदी सरकार तथा राज्य मे योगी सरकार के द्वारा जहां किसानों की आय को बढाने के लिए किसानों के खेतो तक हर हाल मे सिचाई व्यवस्था सुनिश्चित के लिए जनपद मे नहरों माइनरो को ठीक करके का दावा करती है । लेकिन चन्दौली जनपद विभिन्य गावो के साथ चकिया,नौगढ़,शहाबगंज में धान के

नौगढ़,चन्दौली।

केंद्र मे मोदी सरकार तथा राज्य मे योगी सरकार के द्वारा जहां किसानों की आय को बढाने के लिए किसानों के खेतो तक हर हाल मे सिचाई व्यवस्था सुनिश्चित के लिए जनपद मे नहरों माइनरो को ठीक करके का दावा करती है ।

लेकिन चन्दौली जनपद विभिन्य गावो के साथ चकिया,नौगढ़,शहाबगंज में धान के कटोरा मे सिचाई विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही से किसानों की स्थिति दयनीय हो गयी है । उक्त आरोप आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नौजवान सभा अध्यक्ष कुमार अशोक ने चन्द्रप्रभा डीविजन द्वारा क्षति ग्रस्त जैनकुंड़ की मरम्मत का कार्य सिचाई विभाग द्वारा नही कराया रहा है ।

मामला चकिया नगर मुख्यालय से सटे गरला गांव का है । सिचाई लिए गरला मे बनी माइनर दस वर्ष पुर्व से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है । जिससे पानी काफी मात्रा मे बर्बाद हो रहा है तथा किसानों के खेतो तक पानी नही पहुंच पा रहा है । वही किसानों का दर्द सुनने वाला कोई भी नही है ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष