400 पार का नारा सुनते ही अन्य दलों में बेहोशी छा जाती है:-योगी आदित्यनाथ

400 पार का नारा सुनते ही अन्य दलों में बेहोशी छा जाती है:-योगी आदित्यनाथ

बलरामपुर। लोकसभा प्रत्यासी साकेत मिश्रा और गैसड़ी विधान सभा उप चुनाव प्रत्यासी शैलेश कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने थारू जनजाति क्षेत्र विशुनपुर विश्राम पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  400 पार का नारा सुनते ही अन्य दलों में बेहोशी छा जाती है। जनता का जबाब होता है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे, देश में फिर से हम भगवा लहराएंगे। गरीबों का दृष्टिकोण बदल गया है। वे अपने विरोधियों को पहचान चुके हैं। नए भारत का दर्शन हो रहा है।
 
योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने सीमाओं को सुरिक्षत किया है। आज आतंकवाद, नक्सली व माओवादियों को प्रसय देने की हिम्मत किसी में नहीं है। कांग्रेस सरकार ने हमेंशा घोटालों को बढ़ावा दिया। सुबह घोटाले की खबर आती थी तो शाम को कहीं न कहीं से आतंकी विस्फोट की सूचना मिल जाती थी। भाजपा भ्रष्टाचार और आतंकवाद को पूरी तरह रोक दिया है। नक्सलवादियों के हौसले पस्त हो चुके हैं। हाईवे, मेट्रो, रेलवे, मेडिकल कॉलेज, हर घर नल हर घर जल आदि तमाम ऐसी योजनाएं हैं जिसका सीधा लाभ गरीबों को मिला है।
 
मोदी सरकार आने के बाद देश में कोई भी गरीब भूख से नहीं मरा। किसी के घर में राशन की कमी नहीं होने दी गई। साथ ही आवास व पेंशन योजना को बढ़ावा देकर गरीबों को सीधा लाभ पहुंचाया गया है। मोदी सरकार ने बिचौलियों का काम खत्म कर दिया। जनधन योजना का खाता खोलवाकर गरीबों को सीधा पैसा भेजा जा रहा है। देश में कमीशन खोरी बंद हो गई है।
 
मोदी सरकार ने निर्णय लिया है कि 70 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गों को पांच लाख रुपए इलाज के नाम पर दिया जाएगा। किसान सम्मान निधि के जरिए हर गरीब को लाभ दिया गया है। थारू जनजाति की संस्कृति को संरक्षित व पुनर्जीवित करने के लिए इमलिया कोडर में म्यूजियम की स्थापना कराई गई है। नेपाल सीमावर्ती लोग पहले गड्ढे व पहाड़ी नालों का पानी पीते थे। अब उन्हें हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 25 मई को पहले मतदान फिर जलपान उसके बाद अन्य काम का नारा दिया। 
 
विशुनपुर विश्राम की सभा में सीएम योगी के तेवर बदले दिखे। उन्होंने राष्ट्रीयता के नाम पर समर्पण की बात कही तो विकास के अधिकार को सुरक्षित बनाए रखने के लिए मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। कांग्रेस व सपा को औरंगजेब का समर्थक बताकर उन्हें खूब ललकारा। योगी बोले कि भाजपा ने बिना भेदभाव के सभी जाति धर्म के लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया, लेकिन कांग्रेस व समाजवादी पार्टी सिर्फ मुस्लिम हितों को प्राथमिकता देती रही है।
 
उन्होंने जनता से पूछा कि वह राष्ट्र प्रेमियों की सरकार चाहती है या राष्ट्र द्रोहियों की। इस पर लोगों ने सीएम का समर्थन करते हुए कहा कि वे राष्ट्र प्रेमियों के साथ रहना चाहेंगे। योगी ने फिर पूछा कि औरंगजेब का साथ देंगे या महाराणा प्रताप का तो लोग बोले कि वे महाराणा प्रताप के वसूलों के साथ रहना चाहेंगे। भीड़ में गजब का उत्साह दिख रहा था। लगभग हर श्रोता के कंधे पर भगवा अंगौछा व भाजपा का झंडा दिख रहा था। सीएम के अंदाज पर लोग तालियां बजा रहे थे।
 
उनका आक्रमक तेवर देखकर लोगों के चेहरे पर खुशी दिख रही थी। इस अवसर पर जिला प्रभारी राहुल राज रस्तोगी, तुलसीपुर महंत मिथलेश नाथ योगी, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्षा आरती तिवारी, पूर्व सांसद दद्दन मिश्र, पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश सिंह, डा. अजय सिंह पिंकू, प्रमुख मनोज तिवारी, शक्ति सिंह, पचपेड़वा चेयरमैन रवि वर्मा,जिला पंचायत सदस्य नवीन विक्रम सिंह, गैसड़ी के प्रिंस वर्मा, जिला महामंत्री रवि मिश्रा, विनय प्रकाश त्रिपाठी, प्रधान नीलम थारू महिनकी देवी  सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel