घर में शादी की तैयारियों के दौरान फटा सिलेंडर, दो मवेशियों की मौत

----- खाना बनाते समय आग लगने से 40 हजार रुपए नगद व चार बाइक तथा दुल्हन के लिए रखा कपड़ा समेत जेवरात जलकर राख

घर में शादी की तैयारियों के दौरान फटा सिलेंडर, दो मवेशियों की मौत

स्वतंत्र प्रभात
महराजगंज। 
 
परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरहिया में सोमवार की दोपहर खाना बनाते समय गैस सिलिंडर फटने से आग लग गई। आग लगने से दो मवेशी व चार बाईक सहित घर में रखा दुल्हन का सारा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस व ग्रामीणों के मदद से आग पर काबू पाया तब तक घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। 
 
परसामलिक थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरहिया निवासी छोटेलाल पटवा पुत्र रामराज की शादी के रश्मों की जोर-शोर से तैयारी चल रही थी। छोटेलाल पटवा का बारात नेपाल राष्ट्र के टीकर गांव में जाने वाला था। इस दौरान घर में दुल्हे का हल्दी रश्म का कार्यक्रम चल रहा था तथा घर में मेहमान की खातिरदारी के लिए गैस सिलिंडर से खाना बन रहा था। खाना बनाते समय अचानक गैस सिलिंडर में रिसाव होने के कारण गैस सिलेंडर फट गया जिससे घर में आग लग गई। 
 
आग लगने से घर में दुल्हन के लिए रखा कपड़ा व जेवरात तथा रिश्तेदारों के कुल चार बाईक सहित घर में रखा 40 हजार रूपए नगद जल कर राख हो गया। आग इतना विकराल रूप धारण किया कि बिकराल आग की लपटें पड़ोस के धर्मराज पटवा व गोरख साहनी के घर तक पहुंच गया और आगे ने घर को अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान आग की बिकराल लपटों ने गोरख के घर के पशु बाड़ा में पहुंचकर वहां बंधी दो मवेशियों को अपने आगोश में ले लिया जिससे दो मवेशियों की जलकर मौत हो गई। 
 
आग की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष प्रिंस कुमार, उपनिरीक्षक राम किलेस यादव, कांस्टेबल विकास यादव, उज्जवल कुमार दीक्षित आदि ने ग्रामीणों के साथ पंम्पिग सेट मशीन से पानी चलाकर किसी तरह आग पर काबू पाया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार नौतनवां सौरभ कुमार श्रीवास्तव ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पीड़ितों को हर सम्भव मदद दिलाने का आश्वासन दिया। 
 
नौतनवां नायब तहसीलदार सौरभ कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि गैस सिलिंडर में रिसाव होने से सिलिंडर फटने के कारण आग लगी है जिससे काफी क्षति हुई है ऐसे में पीड़ित परिवारों को शासन से जल्द ही क्षतिपूर्ति मुहैया कराई जाएगी।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष