धारदार हथियार से किशोर की नृशंस हत्या, मचा हड़कंप

धारदार हथियार से किशोर की नृशंस हत्या, मचा हड़कंप

 
 
मृतक के परिजन गांव के ही चार नामजद सहित एक अज्ञात लोगों पर लगा रहे हत्‍या का आरोप।
 
डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम ने  घटना स्थल से जुटाए साक्ष्य। 
 
 
स्वतंत्र प्रभात 
 गोंडा।
 
जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र के एक गांव में पंद्रह वर्षीय किशोर की नृशंस हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया और परिजनों में कोहराम मचा है। घटना की सूचना पर आनन फानन में एसपी विनीत जायसवाल सहित स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम ने भी घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। वहीं किशोर की बेरहमी से की गई हत्या को लेकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। एसपी ने परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। 
 
धारदार हथियार से किशोर की नृशंस हत्या, मचा हड़कंप
 
घटना इटियाथोक थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम पंचायत भुड़कुड़ा के मजरे दलपतपुर (खटिकन पुरवा) की है। यहां के निवासी मनीष यादव (15) पुत्र हनुमान क्षेत्र के गोपाल बाग स्थित एमडी जीएन गुरुकुल विद्यापीठ में कक्षा सात का छात्र था। मृतक के भाई सुरेंद्र यादव ने बताया कि शनिवार को उनका छोटा भाई मनीष गांव के ही राम जियावन वर्मा के यहां आयोजित तिलक समारोह में शामिल होने के लिए गया था।
 
रात करीब 12 बजे वह घर लौट कर आया। उसके बाद वह शौच के लिए घर के पूर्वोत्तर दिशा में खेतों की ओर चला गया। परिवार के सभी सदस्य खाना खाकर सो गए थे। सुबह जब नींद टूटी तो देखा मनीष घर पर मौजूद नहीं है। इस दौरान घर से लगभग 150 मीटर दूर गेहूं के खेत में खून से लथपथ उसका शव पड़ा था।शव को देखकर परिजनों में कोहराम मच गया।
 

छह भाइयों में सबसे छोटा था मृतक।

 
ग्रामीणों की मानें तो मनीष छह भाईयों में सबसे छोटा था। पिता हनुमान प्रसाद अपने बड़े बेटे वीरेंद्र यादव के साथ पंजाब प्रांत के लुधियाना शहर में रहकर मेहनत मजदूरी का काम करते हैं।शेष चार भाई घर पर रहकर खेती करते हैं। छोटे भाई के हत्या की सूचना पिता व बड़े भाई को दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक पिता पुत्र लुधियाना से घर के लिए रवाना हो चुके हैं।
 

मृतक के परिजन गांव के ही चार नामजद सहित एक अज्ञात लोगों पर लगा रहे हत्‍या का आरोप।

 
मृतक के परिजनों ने गांव के ही पांच लोगों पर जमीनी रंजिश को लेकर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। वहीं कुछ ग्रामीणों द्वारा दबी जुबान में मामला आशनाई से जुड़े होने की बात कही जा रही है। इस संबंध में इटियाथोक कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी का कहना है चार नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ तहरीर मिली है। आरोपित प्रवेश यादव, राजकुमार यादव, मुकेश यादव, संजय प्रताप व एक अज्ञात के विरुद्ध षड्यंत्र व हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष