मड़ावरा में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

मड़ावरा में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

 
बच्चों ने बुन्देली परिधान पहनकर मतदाताओं को जागरुक किया
मतदाता जागरुकता कार्यक्रम में जनसमूह को मतदान की शपथ दिलायी
ब्लॉक स्तरीय मतदाता जागरुकता रैली में गाना, नौटंकी, डीजे, सैरा व दिल-दिल घोड़ी बनी आकर्षण का केन्द्र
 
 ललितपुर  मड़ावरा। 
 
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी की अध्यक्षता में विकासखण्ड मड़ावरा में ब्लॉक स्तरीय विशाल मतदाता जागरुकता रैली का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों की संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, स्कूली बच्चे एवं आम नागरिकों ने उत्साह के साथ प्रतिभाग किया। 
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने फीता काटकर और हरी झण्डी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। वृहद रुप से आयोजित कार्यक्रम में सामूहिक रुप से उपस्थित जनसमूह को मतदान की शपथ दिलायी गई।
 
 
विकासखण्ड के सार्वजनिक स्थलों पर रैली में जुलूस, गाना, नौटंकी, डीजे, सैरा व दिल-दिल घोड़ी के माध्यम से मतदाताओं को रिकॉर्ड मतदान हेतु जागरुक किया गया। बच्चों ने बुन्देली परिधान पहनकर मतदाताओं को जागरुक किया, साथ ही बुन्देली नृत्य व सैरा मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहे, जिन्हें देख स्थानीय लोग अतिउत्साहित होकर रैली में बढ़चढ़ कर शामिल हुए।
 
इस अवसर पर सम्पूर्ण विकासखण्ड में उत्साह का माहौल रहा, हरेक आमजन द्वारा मतदाता जागरुकता रैली की सराहना की जा रही थी। इसके अलावा इस रैली हेतु बुलावा पत्र भी स्थानीय बुन्देली भाषा में छपवाया गया था, जो पूर्व से ही चर्चा का विषय बना हुआ था, जिसने जनपदवासियों को रैली में शामिल होने पर विवश कर दिया।
 
मड़ावरा में निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली
 
जिलाधिकारी ने जागरुकता वाहन पर सवार होकर रैली के साथ भ्रमण किया और जनपदवासियों को मतदाता जागरुकता का संदेश दिया, उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण विश्व में हमारा भारत देश सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। प्रत्येक मतदाता का यह कर्तव्य है कि वह अपने आसपास के लोगों को मतदान के प्रति जागरुक करे। आज विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं एवं आमजन द्वारा मतदाता जागरुकता कार्यक्रम को सफल बनाया गया, इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं, बच्चों को अपने भविष्य को लेकर लक्ष्य हमेशा बड़ा होना चाहिए, तभी आप समाज में अपनी विशेष छवि अपना एवं अपने देश का नाम रोशन कर सकते हैं। 
 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कमलाकांत पाण्डेय, उप जिलाधिकारी मड़ावरा भूपेन्द्र सिंह, खण्ड विकास अधिकारी मड़ावरा सौरभ वर्नवाल, जिला विद्यालय निरीक्षक ओपी सिंह, बीडीओ बार, बिरधा, एपीओ हृदेश अहिरवार, एडीओ आईएसबी अमित जैन, एडीओ पंचायत अधिकारी आलोक कुमार दुबे, ग्राम पंचायत अधिकारी जीशान उस्मानी, तुषार कटारिया, रानी गुप्ता, मयंक जैन, रविकांत, रफीक खान के अलावा अन्य अधिकारीगण, स्कूली बच्चे, क्षेत्रीय ग्राम प्रधान, आमनागरिक, पत्रकार बन्धू, व्यापारी आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष