जयंती पर याद किए गए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर

अंबेडकर साहब का पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्षों में लगा रहा- अखिलेश यादव 

जयंती पर याद किए गए बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर

(रिपोर्ट-: मनोज पाण्डेय) 
 
महराजगंज। भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती रविवार को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान बाबा साहब की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें और उनके आदर्शों को याद किया गया। मौके पर लोगों ने बाबा साहेब के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया।
IMG-20240414-WA0017
नौतनवां क्षेत्र के ग्राम सभा निपनिया, जमुहानी, विषखोप, रेहरा, सेखुआनी, कोहरगड्डी, बभनी, परसामलिक, खैरहवा दूबे, पडौ़ली, सेवतरी, बरगदवा समेत अन्य गांवों में बड़े ही धूमधाम के साथ संविधान निर्माता डॉ भीमराव अम्बेडकर की 133वीं जयंती मनाई गई। इस दौरान भीमराव अम्बेडकर के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण किया गया। ग्राम सभा सेवतरी में भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर बाइक रैली का आयोजन किया गया। यह रैली सेवतरी स्थित बौद्ध बिहार से होकर ग्राम सभा सेवतरी व परसा होते हुए पुनः बौद्ध बिहार पहुंचकर कार्यक्रम का समापन हुआ।
Screenshot_20240414_212217_Gallery
कार्यक्रम में सेवतरी ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जीतबहादुर यादव ने कहा कि बाबा साहब के दिखाए रास्ते पर चल कर ही समता मूलक समाज की स्थापना की जा सकती है। पूर्व बीडीसी सदस्य सेवतरी एवं प्रधान प्रत्याशी अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहब जीवन पर्यन्त समाज को एक डोर में बांधने के लिए संकल्पित रहे ऐसे में अंबेडकर साहब का पूरा जीवन सामाजिक बुराइयों जैसे छुआछूत और जातिवाद के खिलाफ संघर्षों में लगा रहा। इस दौरान जय भीम के जयकारे से पूरा गांव गूंजायमान हो उठा तथा लोग डीजे धुन पर खूब थिरकते हुए नजर आए। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत सेवतरी चौकी की पुलिस तैनात रही।
IMG-20240414-WA0007
इसके साथ ही क्षेत्र के ग्राम सभा बरगदवा में बाइक रैली का आयोजन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ निकाला गया। बाइक रैली बरगदवा से चलकर रथ के साथ दर्जनों गांवों का भ्रमण करते हुए नौतनवां ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचा जहां कार्यक्रम का समापन किया गया। मौके पर पुलिस तैनात रही।
इस दौरान जीतबहादुर यादव, अखिलेश यादव, राजमन यादव, दर्शन प्रसाद, कोलाहल भारती, श्रवण कुमार समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष