बोधिसत्व बाबा साहब अम्बेडकर महान युगदृष्टा और समाजसुधारक- अमित कुमार वर्मा

बोधिसत्व बाबा साहब अम्बेडकर महान युगदृष्टा और समाजसुधारक- अमित कुमार वर्मा

 


अम्बेडकर नगर। डा भीमराव अम्बेडकर ने देश और समाज में व्याप्त असमानता और भेदभाव के सुधार के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी और कांग्रेस के साथ कदम से कदम मिलाकर जागरूकता फैलाई जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित कुमार वर्मा जिला कांग्रेस कार्यालय पर गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि आजादी के बाद गठित संविधान सभा में उन्होंने भारत की आत्मा विश्व के सबसे गौरवशाली संविधान का निर्माण किया आज हम सभी उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लेकर अन्यायी और तानाशाही के खिलाफ न्याय की बुलंद आवाज बनें ।


जिला कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी डा विजय शंकर तिवारी ने बतायाकि  कि संविधान निर्माता भारतरत्न डा भीमराव अम्बेडकर की 133वीं जयंती समारोह पूर्वक मनायी गयी समस्त कांग्रेसजनों ने बाबा साहब अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया और गोष्ठी की जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अमित कुमार वर्मा और संचालन गुलाम रसूल छोटू ने किया।


पूर्व जिलाध्यक्ष राम कुमार पाल ने कहा कि बाबा साहब अम्बेडकर ने बचपन से ही भेदभाव और अस्पृश्यता का दंश सहा और सामाजिक अन्याय के खिलाफ संघर्ष का संकल्प लिया तथा बैरिस्टर बनने के बाद पूरे भारतीय समाज के दलितों शोषितों को अधिकारों के लिए संघर्ष का पाठ पढ़ाया।
प्रमुख रूप से मीडिया प्रभारी डा विजय शंकर तिवारी,जिला उपाध्यक्ष सुनील सिंह, जिला उपाध्यक्ष सुखीलाल वर्मा, पीसीसी सदस्य सरिता यादव,किसान प्रकोष्ठ अध्यक्ष वशिष्ठ पांडेय,  डा अनंत राम सिंह, प्रदीप निषाद,ब्लाक अध्यक्ष आदित्य नारायण तिवारी,नगर अध्यक्ष राजेश प्रजापति,रजनीश राजभर और अच्छेलाल गुप्ता मौजूद रहे ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष