बड़े धूमधाम से जिला कारागार में बाबा साहेब की मनाई गई जयंती

बड़े धूमधाम से जिला कारागार में बाबा साहेब की मनाई गई जयंती

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर।
जिला कारागार अम्बेडकरनगर में बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती मनाई गई ।सभी अधिकारियों कर्मचारियों ने बाबा साहेब की चित्र पर माल्यार्पण किया गया।इस अवसर पर सर्वप्रथम जिला कारागार के जेल अधीक्षक के द्वारा बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तथा भारत के संविधान के विषय में उनके द्वारा बंदियों को जानकारी दी गई । जेल अधीक्षक अंशुमन गर्ग ने बंदियों को अपने जीवन में सुधार लाने की बात कही।जिला कारागार अधीक्षक ने कहा कि हमारा प्रयास रहता है कि बाबा साहेब के बताये रास्तों पर चलकर बंदियों के जीवन में सुधार हो और वह आगे चलकर सामान्य नागरिक की तरह जीवन बिता सकें।अंशुमान गर्ग द्वारा बताया की बाबा साहेब ने उस समय जातिबंधन की कुर्तियों के साथ भी कितनी धैर्यशीलता से अपने लक्ष्य को प्राप्त किया ।IMG-20240414-WA0032 

बाबा साहेब ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी पढ़ाई पूर्ण की तथा विदेश में रहकर भी अपनी पढ़ाई पूर्ण की जबकि उस समय बाबा साहेब के सामने पारिवारिक व सामाजिक दोनों तरह की ही परेशानियां थी। इसी तरह मनुष्य को विपरीत परिस्थितियों में शांत व धैर्यशील रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करना चाहिए। विपरीत परिस्थियों में मौन रहना सबसे बड़ा हथियार है।

इस अवसर पर चिकित्साधिकारी डॉ. पुष्पेन्द्र प्रताप सिंह जेलर, गिरिजा शंकर यादव तथा डिप्टी जेलर, छोटे लाल सरोज, तेजवीर सिंह तथा फार्मासिस्ट अशोक कुमार पाण्डेय वरिष्ठ सहायक, रघुनाथ प्रसाद यादव, कनिष्ठ सहायक विपिन कुमार,अनूप कुमार गोंड ने भी अपने विचार रखें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel