भीषण आग से 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक।

सड़क न होने की वजह से नहीं पहुंच पाई दमकल की गाड़ियां।

भीषण आग से 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई खाक।

 स्वतंत्र प्रभात
 शंकरगढ़ (प्रयागराज )
 
 
विकासखंड शंकरगढ़ के देवखरिया गांव में सुबह ग्यारह बजे अचानक लगी भीषण आग की वजह से किसानों की 20 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। खेतों में कटाई का काम कर रहे लोगों के द्वारा बताया गया कि अचानक से खड़ी फसल में आग लगती है और जब तक वह सब कुछ समझ पाते देखते ही देखते आग पूरे खेतों में फैल गई। धुएं का गब्बर देखकर ग्रामीण खेतों की तरफ दौड़े  और प्रशासन के नंबरों पर भी फोन लगाया गया।
 
फायर ब्रिगेड को सूचना तो दे दी गई लेकिन आजादी के बाद भी देवखरिया गांव में सड़क मार्ग ना हो पाने की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटना वाली जगह पर नहीं पहुंच सकी किसानों ने ही अपनी जान जोखिम में डालकर आग को बुझाने में लग रहे। 3 घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद लोगों ने आग पर काबू पा लिया लेकिन खेतों में रखी हुई गेहूं की फसल को नहीं बचा पाए। जिन खेतों की कटाई हो गई थी कटी फसल के साथ-साथ खड़ी फसल भी जल कर राख हो गई। लोगों ने शंकरगढ़ थाने में सूचना दी। साथ ही तहसील की टीम भी मौके का जायजा लेने के लिए घटना वाली जगह पर पहुंच गई। 
 
भीषण आगजनी में धर्मेंद्र त्रिपाठी की चार बीघा, चंद्रशेखर मिश्रा दो बीघा चंद्रमा प्रसाद त्रिपाठी की तीन बीघा, शीतला प्रसाद मिश्रा की दो बीघा, सूर्य नारायण त्रिपाठी की दो बीघा, प्रेम सागर मिश्रा केशव मिश्रा सहित लगभग 20 बीघा फसल का नुकसान हुआ। तहसील से आए हुए अधिकारियों ने हर संभव मदद एवं मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष