निर्माणाधीन बाउंड्री वॉल से वार्डवासियों में रोष, शिकायत 

क्यों बनवाई जा रही है बाउंड्री

निर्माणाधीन बाउंड्री वॉल से वार्डवासियों में रोष, शिकायत 

सूत्रों के मुताबिक चीनी मिल परिसर से गन्ना किसानों के मोबाइल, ट्रैक्टर की बैटरियां, ट्रालियों पर लदे गन्ने सहित फैक्टरी से आये दिन कोई न कोई चोरी होने के कारण बनवाई जा रही बाउंड्री, कई बार चोरी के मामले में इसी वार्ड के युवक जेल भी जा चुके है।

आला अफसरों के आदेश की नहीं कर कर सकते अवहेलना:- जीएम
 
मिल के प्रभारी जीएम गुप्तेश्वर शर्मा ने बताया कि हो रहा निर्माण कार्य पूरी तरह से मानक के अनुरूप है। मिल द्वारा पीने के पानी को वार्ड वासियों को सप्लाई भी किया जाता है। जैसा उच्च अधिकारियों का आदेश है उसी क्रम में मिल की जमीन में ही बाउंड्री वाल का निर्माण हो रहा है।
 
स्वतंत्र प्रभात
 
महमूदाबाद-सीतापुर। नगर स्थित दि किसान सहकारी चीनी मिल में बाउंड्री वॉल का निर्माण करवाया जा रहा है। जिसको लेकर मिल से सटे वार्ड बेहटा छावनी के लोग विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनके घरों के मुख्य द्वार का आवागमन पूर्ण रूप से बाधित हो रहा है। लोगों का कहना है कि बाउंड्री वॉल को थोड़ी जगह छोड़ के बनवाया जाए जिससे उनके घरों तक आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच सकें।
 
 दरअसल ग्रामीणों की मानें तो, शत्रु सम्पत्ति में काबिज दि किसान सहकारी चीनीमिल प्रबंधन ने कस्बे के एक वार्ड के मार्ग के अस्तित्व को ही मिटाने का इरादा बना लिया है। ऐसे में स्थिति यह है कि सकरी गलियों वाले इस वार्ड को चारों ओर से सरकारी परिसरों ने ही घेर रखा है। मालूम हो कि चीनीमिल ने कस्बे के बेहटा वार्ड से सटे इंटरलॉकिंग मार्ग के किनारे बगैर कुछ जगह छोड़े बाउंड्री वॉल का कार्य शुरू कराया था। जिसके  बाद इस नवनिर्माण से प्रभावित वार्ड के लोगों ने शिकायती पत्र आला अफसरों को प्रेषित कर समस्या के निस्तारण की गुहार लगाई थी।
 
बताते चलें कि महमूदाबाद कस्बे के वार्ड बेहटा में स्थित चीनी मिल यार्ड का एक किनारा बेहटा वार्ड के अंदर जाने वाले मार्ग को पहुंचता है। मंगलवार की दोपहर  अचानक मोहन ट्रेडिंग कोऑपरेशन (मऊ) द्वारा बेहटा वार्ड की इंटरलॉकिंग से मिलाकर बाउंड्री का निर्माण कराना शुरू किया। निर्माण की जानकारी मिलने पर वार्ड के निवासियों ने इसका विरोध किया। वार्ड वासियों का कहना है कि मार्ग के किनारे या तो जगह छोड़ दी जाए या फिर मार्ग को चौड़ा कर दिया जाए।
 
निर्माणाधीन बाउंड्री वॉल से प्रभावित लोगों ने बताया कि मार्ग पहले से सकरा है अगर किसी तरह की दुर्घटना होती है तो न तो एम्बुलेंस, पुलिस वाहन और न ही फायर बिग्रेड की गाड़ी पीड़ितों के घर तक पहुंच पाएगी। वार्ड निवासी सुरजीत , दयाराम , लतीफ , रामसागर , तिलक राम , सुरेश , हुसैनी , शोभरन , खेलावन सहित सैकड़ों वार्डवासियों ने विरोध कर बाउंड्री निर्माण के खिलाफ नारेबाजी की।
 
जिसके बाद वे अस्थाई रूप से प्रभारी जीएम गुप्तेश्वर शर्मा के पास अपनी समस्या को लेकर पहुंचे उन्होंने बताया कि मिल की वजह से उनके नलों में खारा पानी आ रहा। जिसको पीने के उपरांत उन्हें काफी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी आ सकती हैं। साथ हीं उन्होंने बाउंड्री वाल को लेकर अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराया और बताया कि मिल से उड़ी हुई राख वातावरण को दूषित कर रही है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel