संचारी रोग से बचाव के लिए टांडा नगर पालिका प्रशासन ने चलाया विशेष अभियान

संचारी रोग से बचाव के लिए टांडा नगर पालिका प्रशासन ने चलाया विशेष अभियान

:स्वतंत्र प्रभात
टाण्डा अंबेडकरनगर। नगर पालिका परिषद द्वारा नगर में संचारी रोग से बचाव के लिए दवाओं का छिड़काव कराया। नगरपालिका सफाईकर्मियों द्वारा नगर के मोहल्ला सकरावल, कोतवाली रोड आदि स्थानों पर अभियान चलाकर आवास, गली, मोहल्ला से फॉगिंग करके  छज्जापुर उत्तरी ,रेनबसेरा गली मोहल्ला से फॉगिंग करते हुए राजघाट गली, गोड़ियाना बस्ती  से  चौक रोड कपड़ा सब्जी मंडी से नगर पालिका गेट तथा मुबारकपुर में फॉगिंग किया गया। नालियों की सफाई कर मैलेथियान ब्लीचिंग व मच्छर मार दवाई का छिड़काव किया।
 
मच्छरों से निपटने के लिए शहर में  एंटी लार्वा के छिड़काव का सिलसिला शुरू हो गया। लोगों को मलेरिया से बचने के लिए जागरूक भी किया जा रहा।डेंगू और मलेरिया रोग को फैलाने वाला मच्छर शहरी और अर्ध शहरी आबादी वाले मकानों में ज्यादा पाए जाते हैं।
 
 नगरपालिका अधिशासी अधिकारी आशीष कुमार सिंह के निर्देशानुसार तथा आर आई राकेश कुमार गौरव की देखरेख में सफाई नायक इदरीश सकरावल पश्चिम में वार्ड नंबर 19 में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करके सफाईकर्मी पप्पू तथा नईम अंसारी द्वारा पूरे छिड़काव को संपन्न कराया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024