गर्भवती महिला को पैसों के लालच में आशा बहू ने जिला अस्पताल से कराया रिफर

पीड़ित ने जिलाधिकारी ने लगाई न्याय की गुहार

गर्भवती महिला को पैसों के लालच में आशा बहू ने जिला अस्पताल से कराया रिफर

स्वतंत्र प्रभात 
बांदा। गरीब के लोगों के स्वास्थ्य से खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। जिला अस्पताल जैसे व्यस्ततम स्थान से गरीबों से जबरन पर्चा छीनकर उनको प्राईवेट अस्पताल ले जाकर उनका उत्पीड़न केवल कमीशन के चक्कर में आशा बहू द्वारा कराया जा रहा है। पीड़ित ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। 
 
डीएम को दिए शिकायती पत्र में पीड़ित जगमोहन ने बताया है कि वह अपनी पत्नी को मरीज शीलू सिंह  निवासी हलमुकाम कालू कुवां बांदा जिला अस्पताल बांदा डिलीवरी कराने हेतु लाए थे। तब हालत ठीक थी पर्चा कटवाकर मरीज को अपने निजी वाहन से उतारने लगे तभी अचानक एक महिला आई जो अपने आप को आशा  बताया पर्चा हाथ से खींच लिया और थोड़ी देर तक इधर उधर जानबूझकर घूमती रही ओपीडी से डाक्टर उठने के बाद बोली कि आप लोग गरीब हैं
 
आपकी ज़िला अस्पताल में कोई नहीं सुनेगा इसलिए यहां न भर्ती कराएं यहां से रेफर कराकर मेडिकल कालेज ले चलो वहां एक डाक्टर मेरे जान पहचान की हैं मैं वहां पर सस्ते में सब करवा दूंगी किसी से फोन पर बात करने लगी कहा अभी इनके पास 15 हैं बांकी थोडा बहुत बाद में दे देंगे कहकर मेडिकल कॉलेज में पर्चा कटाया व खुद इधर उधर जानबूझकर घुमाती रहीं थोड़ी देर बाद सूत्रों की माने तों आशा बहू गोमती ने अपने को डाक्टर नीलम सिंह का खास बताया व मेडिकल कालेज में मिलवाया था।
 
डा. नीलम ने कहा कि मैं मरीज को यहां नहीं देखूंगी आप लोग मुझे प्राइवेट में नंदराज हास्पिटल चिल्ला रोड बांदा में दिखा दीजियेगा। अभी आपका मरीज ठीक है। नार्मल डिलीवरी हो जाएगी बहुत कम खर्चे में इलाज कर दूंगी इसके बाद हमको आशा द्वारा नंदराज हास्पिटल चिल्ला रोड़ बांदा में भर्ती कराया गया वहां पर हमने कहा कि डाक्टर साहब नॉर्मल डिलीवरी में कितना खर्च आएगा बताया कि दवा सहित पूरा खर्च मिलाकर 15 हज़ार जमा कर दीजिए।
 
हमने जमा करा दिया एक घंटे बाद कहा गया कि बच्चे ने पेट में लैट्रिन कर दिया है तुरंत आपरेशन करना होगा और पैसे लगेंगे । हमने कहा कि आप रेफर कर दीजिए हम सरकारी असपताल में में ले जा रहे हैं तो डाक्टर ने कहा कि ठीक है इस कागज़ पर साइन कर दीजिए कि मेरा मरीज बहुत सीरियस है रास्ते में कुछ भी होता है तो हमारी जिम्मेदारी होगी अपने पास खड़ी नर्स को चिल्लाकर अंग्रेजी में किसी  इंजेक्शन का नाम बताया बोलीं कि जाकर लगा दो तब इनको पता चल जाएगा कि किससे पाला पड़ा है। हम लोग डर सहम गए थे मजबूरी बस जहां कहा हस्ताक्षर कर दिया व डाक्टर साहब ने कहा कि आप लोगों को अब 35 हज़ार रुपए लगेंगे यदि खून चढ़ाया जाता है तो हम उसका 10 हज़ार रुपए अलग से चार्ज करते हैं।
 
तीन दिन बाद जब बिल दिया गया तो कुल 48 हज़ार रुपए जमा करने की बात हुई जबकि न हमारे मरीज को खून की जरूरत पड़ी न ही चढ़ाया गया बिल में बच्चे को एनआईसीयू में भर्ती कराने हेतु चार्ज किया गया है जबकि हमारे बच्चे को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था जिसके कागज़ भी हैं डाक्टर से बात करने पर गाली गलौच अभद्रता मरीज का बेल्ट तोड़ देने जैसी घटनाएं डाक्टर व स्टाफ द्वारा की गई हैं जिसकी फोटो विडियो भी सीसीटीवी कैमरे में मौजूद हैं।
 
पीड़ित ने अपने मरीज को ले जाकर सतना के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज कर रहा है पीड़ित ने बताया कि नंदराज हॉस्पिटल में पीड़ित से पहले 15000 जमा कराए गए इसके बाद 48000 फिर 32 रुपए दवा का लिया गया इसी तरह से पैसे लिए गए हैं और बाद में बदतमीजी भी की गई है और जब सतना में डॉक्टर को दिखाया गया तो उनके द्वारा बताया गया की टांके खींचने से अंदर सड़न हो गई है जिससे मरीज भी गंभीर है जिसका इलाज सतना में चल रहा है।
फोटो -10
पीड़ित ने बताया कि उक्त डॉक्टर नीलम सिंह के पति के द्वारा कहां गया कि हमारे रिश्तेदार जनप्रतिनिधि और हमारे पत्नी के घर मे एसपी और सीओ है। तुम हमारा कुछ भी नहीं कर सकते हो पीड़ित ने उक्त लोगों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।वहीं आज दिनांक 22/3/2024 कों मरीज के तीमारदार से बात की गई फोन के द्वारा तो उन्होंने बताया कि मरीज की तबीयत अभी भी ठीक नहीं है वह मरीज के टांके बुरी तरीके से पक गए हैं इसके बाद16 मार्च कों एक अस्पताल में मरीज कों  दिखाया गया है
 
डाक्टर ने बताया कि टाके पक गए  है इसका इलाज अभी चलेगा अभी ने टांके नहीं काट सकते टाके काटने से साफ साफ उन्होंने मना कर दिया है जबकि मरीज के टांके 16 मार्च  को कटने थे, मरीज ने यह भी बताया कि  अस्पताल परिसर में मरीज और मरीज के तिमारदारों के साथ गाली गलौज अभद्र व्यवहार भी  किया गया है 
 मरीज ने बांदा डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल से अस्पताल में हुए इस घटना की शिकायत की है लेकिन अभी तक कोई  कार्यवाही नहीं की गई है 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel