बस्ती जिले में आग लगने से लाखो की संप​त्ति जलकर राख एक की मौत    

बस्ती जिले में आग लगने से लाखो की संप​त्ति जलकर राख एक की मौत    

 बस्ती l बस्ती जिले में बृहस्पतिवार को आग ने जमकर कहर बरपाया। पछुआ हवाओं के साथ तेजी से फैली आग ने देखते ही देखते ग्रामीणों के सामने उनकी गृहस्थी को जलाकर राख कर दिया। जिले के लालगंज थानाक्षेत्र के रौतापार व वाल्टरगंज थानाक्षेत्र क्षेत्र के मुस्तफाबाद व गंधरिया फैज गांव में सबसे अधिक नुकसान हुआ है। आग के बीच फंसकर रौतापार गांव में 35 वर्षीय राजगीर रामजी की जान चली गई।
लालगंज क्षेत्र के रौतापार गांव की हरिजन आबादी में दो दर्जन से अधिक परिवारों की पूरी गृहस्थी आग की भेंट चढ़ गई, जबकि गांव के ही राजगीर रामजी की आग में फंसकर जान चली गई।
 
गांव निवासी रामजी (35) पुत्र परशुराम राजगीर का काम करता था। बताया जा रहा है कि घटना के समय वह अपने घर के बगल में बने शौचालय में गया था। जब आग लगी तो यह शौचालय चारों तरफ से आग से घिर गया। अंदर फंसे रामजी इस आग से बचकर बाहर नहीं निकल पाया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
दोपहर करीब तीन बजे गांव निवासी राहुल के छप्परपोश मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। पछुआ हवाओं संग फैली आग ने हरिजन आबादी में स्थित दो दर्जन मकानों को एक-एक कर अपनी जद में ले लिया। इस बीच आग में फंसे रामजी को बचाने में भी लोग सफल नहीं हो सके।
 
आग भी विभीषिका में आधा दर्जन दो पहिया वाहन, साइकिल के अलावा इन घरों में रखा गृहस्थी का सारा सामान, नकदी, फसल, कपड़े समेत सब कुछ जलकर राख हो गया। गांव निवासी पतिराम चौधरी की एक भैंस व परशुराम यादव की दो भैंसों की आग में झुलसकर मौत हो गई। आग की लपटें इतनी भयानक थी कि दूर-दूर तक पक्के मकानों को भी चपेट में ले लिया। गांव के लोग सामान सुरक्षित करने को गांव के बाहर बाग में ले गए।
 
बलिराम, रामसजीवन, मटेलू, रामप्रीत, मनीलाल, राहुल, रामआशीष, रामाज्ञा, रामबुझारत, रामचरित, महाबली, नंदू, सोमई, रामदुलारे, इंदल, अनिल, तूफानी, यधीराम, राजू, अनिल सागर आदि का घर जलकर राख हो गया। दिन में तीन बजे लगी आग के दो घंटे बाद करीब पांच बजे एक फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची। थोड़ी देर बाद तहसीलदार सदर, सीओ रुधौली, थानाध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए। राजस्व टीम क्षति का आकलन कर रही है। बस्ती सदर एसडीएम शत्रुघ्न पाठक और बस्ती सदर नायब तहसीलदार धीरज त्रिपाठी और क्षेत्राधिकार सत्येंद्र भूषण तिवारी आदि मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel