मंडल आयुक्त लखनऊ मंडल लखनऊ से शिकायत कर तालाब पर अवैध कब्जा धारको के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

तालाब को पाटकर उस पर लगभग आधा दर्जन दुकानें बना लेने वाले दबंग सचिव के अवैध पक्के  निर्माण का ध्वस्तीकरण कराए जाने की मांग

मंडल आयुक्त लखनऊ मंडल लखनऊ से शिकायत कर तालाब पर अवैध कब्जा धारको के विरुद्ध कार्यवाही की मांग

स्वतंत्र प्रभात 
लखीमपुर खीरी विकासखंड फूलबेहड के अंतर्गत ग्राम सुंदरबल में लखीमपुर पलिया मार्ग के किनारे स्थित तालाब को पाट कर उस पर साधन सहकारी समिति सरवा में सचिव के पद पर तैनात अशोक मिश्रा द्वारा कई दुकानों का अवैध निर्माण कराकर तालाब के आकार और स्वरूप को नष्ट कर दिया जाना चर्चा का विषय बना है। उपरोक्त मामले की लिखित शिकायत उप जिला अधिकारी सदर और जिला अधिकारी खीरी से करके कार्यवाही किए जाने और अवैध तरीके से बनवाई गई दुकानों का ध्वस्तीकरण कराकर तालाब को उसके मूल स्वरूप में वापस लाए जाने की मांग की गई है। पर तहसील प्रशासन से अच्छी साठ गांठ के चलते आज तक मामले में कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।
राजस्व कर्मियों की लापरवाही एवं भ्रष्टकार्य प्रणाली से जहां माननीय सर्वोच्च न्यायालय सहित उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री के आदेशों का खुला मखौल उड़ाया जा रहा है। वहीं अवैध कब्जा धारकों के हौसले बुलंद है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम अगरा निवासी ग्रामीणों ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि उक्त अशोक मिश्रा दबंगई की दम पर खलिहान की जमीन पर भी अवैध कब्जा किए हैं।
 
उक्त कथित  दबंग सचिव पर तहसील प्रशासन व जिला प्रशासन की आखिर नजर क्यों नहीं पड़ रही है? और उनके द्वारा किए गए तालाब और खलिहान की जमीन पर अवैध कब्जे क्यों नहीं हटाए जा रहे हैं। शायद पैसा पहाड़ चढ़ाता है वाली कहावत यहां पर चरितार्थ हो रही है। उक्त मामले पर कार्रवाई न होने के चलते मामला मंडल आयुक्त लखनऊ मंडल लखनऊ के पटल पर रखकर कार्रवाई किए जाने व तालाब तथा खलिहान की जमीन को कब्जा मुक्त कराए जाने की मांग किए जाने की बात कही गई है।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel