बरसाना में हलचल, विप्रा की कार्यवाही का लोगों ने किया विरोध

-बरसाना में कार्यवाही को पहुंची विप्रा की कार्यवाही का लोगों ने किया विरोध

बरसाना में हलचल, विप्रा की कार्यवाही का लोगों ने किया विरोध

-शुक्रवार को सभी कालोनियों के प्लाट व मकान मालिकों को रजिस्ट्री लेकर पीडब्ल्यूडी के सभागार में बुलाया गया है।

स्वतंत्र प्रभात 
मथुरा। बरसाना में हलचल है। विकास प्राधिकरण ने बरसाना और आसपास में विकसित की गई अवैध कालोनियों सहित अन्य निर्माणों को ध्वस्त करने की कार्यवाही शुरू की है। बुधवार को तय कार्यक्रम के तहत विप्रा की टीम जेसीबी के साथ पहुंची तो लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। लोगों के विरोध को देखते हुए विप्रा ने कार्यवाही रोक दी।

अब शुक्रवार को सभी कालोनियों के प्लाट व मकान मालिकों को रजिस्ट्री लेकर पीडब्ल्यूडी के सभागार में बुलाया गया है। बरसाना में करहला रोड पर अवैध निर्माणों पर बुधवार को विप्रा का बिल्डोजर चलना था। करहला रोड पर बनी कालोनियों में छोटे छोटे प्लाट खरीद कर मजदूर व मध्यम वर्ग के लोग अपना घर बनाकर रह रहे हैं।

लोगों ने अपनी मेहनत की गाड़ी कमाई से एक एक पैसा जोड़ प्लाट व मकान बनाये हैं। जैसे ही लोगों को विप्रा की जेसीबी मकानों और प्लाटों पर चलने की खबर मिली तो लोगों के होश उड़ गये। भारी संख्या में लोग एकत्रित होने लगे। पुलिस बल के साथ विप्रा के अधिकारी पूर्व नियोजित कार्यवाही के तहत पहुंचे थे।  वहां रहने वाले लोग सड़क पर आकर विरोध करने लगे।

अधिकारियों से कहने लगे कि हमने तहसील में लीगल प्लाट की रजिस्ट्री करायी है। सरकार के अनुसार स्टाम्प लगायें हैं तो हमारी जमीन अवैध कैसे हो गई। वहीं अधिकारियों ने प्लाट रजिस्ट्री को लेकर शुक्रवार को बरसाना के पीडब्ल्यूडी सभागार में सभी प्लाट व मकान मालिकों को बुलाया है। वहीं विप्रा के अधिकारी लोगों को फिलहाल कार्यवाही न करने का आश्वासन देकर वापस लौट गये।


About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel