पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर लूट की घटना को दिया गया था अंजाम

पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार

(रिपोर्ट! मनोज पाण्डेय) 

महराजगंज। नौतनवां में क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर रुपए लूटने वाले दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। इस दौरान एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। तथा दूसरा बदमाश पुलिस की गोली से बचने के लिए भागते वक्त गिरफ्तार चोटिल हो गया। पुलिस की गोली से घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोपियों के पास से 2 तमंचा, कारतूस, लग्जरी कार और 15 लाख 88 हजार रुपए बरामद हुए हैं।

वहीं बदमाशों ने क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। मंगलवार की देर रात मुखबिर द्वारा एसओजी और नौतनवां पुलिस को सूचना मिली कि पिछले दिनों लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी नौतनवां के सुंडी घाट की तरफ लग्जरी कार से जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने लूटेरों को पकड़ने के लिए घेराबंदी किया। वहीं बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लग गई और दूसरा भागते हुए गिरकर घायल हो गया। पुलिस के जबाबी कार्यवाही में घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।


जानकारी के मुताबिक बीते 20 फरवरी को नौतनवां कस्बे में क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर कार सवार बदमाशों ने अजय यादव पुत्र लल्लन यादव निवासी भड़सर खास थाना कप्तानगंज जनपद कुशीनगर को रोका और डरा-धमकाकर रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। उक्त घटना की जानकारी पीड़ित अजय यादव ने पुलिस को बताई तो पुलिस ने मामले में टीम गठित कर जांच-पड़ताल में जुट गई। जहां मंगलवार की देर रात स्थानीय पुलिस व एसओजी व अन्य इंटेलिजेंस की टीमों को सफलता मिली। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद निरंजन सिंह पुत्र शंकर (32) निवासी नंदानगर दरगहिया जिला गोरखपुर तथा बाबू उर्फ राजू सिंह पुत्र उग्रसेन सिंह निवासी परासिया जद्दु थाना सुरौली जिला देवरिया को गिरफ्तार किया। दोनों बदमाशों के कब्जे से 2 तमंचा, कारतूस, लग्जरी कार और 15 लाख 88 हजार रुपए कैश बरामद किया गया। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध  धारा 392/342 भादवि के तहत कार्यवाही करते अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है।


गिरफ्तार करने वाली टीम में नौतनवां थानाध्यक्ष मनोज कुमार राय, थानाध्यक्ष सोनौली अभिषेक सिंह, थानाध्यक्ष बरगदवा स्वतंत्र कुमार सिंह, थानाध्यक्ष कोल्हुई दिनेश कुमार, एसओजी प्रभारी महेंद्र यादव तथा मय टीम शामिल रहे।

28_02_2024-untitled_design_57_23663214
अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले दो अभियुक्तों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है तथा अभियुक्तों के पास से तमंचा, कारतूस व 15 लाख 88 हजार रुपए नगद बरामद किया गया है साथ ही दोनों अभियुक्तों से पूछताछ किया जा रहा है लूट की घटना में संलिप्त अन्य लोगों को भी गिरफ्तारी जल्द ही सुनिश्चित की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel