कुशीनगर : नागरिकों के अतुलनीय योगदान का आभारी हूं – धवल जायसवाल

वरिष्ठ एसआई विक्रम अजीत राय की पूर्ण हुई मनोकामना

कुशीनगर : नागरिकों के अतुलनीय योगदान का आभारी हूं – धवल जायसवाल

जटहां बाजार थाना परिसर में विराजमान हुए विघ्नहर्ता प्रभु श्री हनुमान जी

कुशीनगर। मुझे लगता हैं मैं तीसरी बार थाने पर आया हूं थाने पर किसी न किसी कार्यक्रम के अनावरण में किसी न किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए , मैने अच्छी परंपरा देखी हैं थाने के संदर्भ में , पुलिस और जनता के बीच समन्वय और सहयोग की बहुत ही अच्छी भावना रहती हैं , उक्त बातें जनपद के पुलिस कप्तान धवल जायसवाल ने

सोमवार को जटहां बाजार थाना परिसर में निर्मित श्री हनुमान जी की नूतन मंदिर गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा स्थापना के अवसर पर बोले, उन्होंने आगे कहा कि इस तरीके से कहा जाय तो थाने को जनता ने गोद ले लिया है, इस थाने से इस अधिकार के साथ भाव रखती हैं , जिस प्रकार अपना धर्म भाव रखती हैं ऐसी स्वस्थ और सामाजिक अच्छी परंपरा है कि हम सभी को सामाजिक कार्य में बढ़चढ़ कर सहयोग करते हैं और थाने के सभी गतिविधियों में नागरिकों का बहुत अच्छा योगदान होता है तो एसपी धवल जायसवाल ने अपने अंतिम उद्बोधन में कहा कि मैं और मेरा पुलिस परिवार आप सभी नागरिकों का बहुत बहुत आभारी हैं तो मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि आप जिस उम्मीद से जिस आकांक्षाओं के साथ खड़े रहते हैं तो ऐसे ही आपकी हर समस्या में मैं और मेरे पूरे पुलिस परिवार आप सभी के साथ सहयोग प्रदान करते रहेंगे। एसपी धवल जायसवाल ने श्री हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा के साथ स्थापित कर जनता के लिए दर्शनार्थ लोकार्पण किया गया।

विक्रम अजीत राय की पूरी हुई मनोकामना
 
 
उल्लेखनीय है कि जटहां बाजार थाने पर तैनात वरिष्ठ एसआई विक्रम अजीत राय के मन में एक नूतन मंदिर में श्री हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करने की आकांक्षा वर्षो से थी, जो आज उनके अथक प्रयास परिश्रम से थाना प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश तिवारी और थाने के समस्त पुलिस परिवार के सहयोग से थाना परिसर में बेहद सुंदर नूतन मंदिर का निर्माण हुआ और आज उस मंदिर में श्री हनुमान जी विराजमान हो गए।
श्री हनुमान जी की मूर्ति पूजा अनुष्ठान में आचार्य अनिरुद्ध पांडेय, पंडित अनिल मिश्रा, सहायक आचार्य सोनू तिवारी पुरुषोत्तम तिवारी द्वारा पारंपरिक विधि विधान पूजा पाठ के साथ श्री हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा स्थापना करवाई गई। 
इस यज्ञ कार्यक्रम में क्षेत्र के ग्राम प्रधान सुरेश जायसवाल, मुनीब भारती, सतीश गौतम, डॉ नर्वदेश्वर चौरसिया मोहन कुशवाहा, सहित गणमान्य नागरिक हजारों सम्मानित जनता मौजूद रही। इस यज्ञ में श्री हनुमान जी के आशीर्वाद से क़रीब दो हजार लोगों ने खीर पूड़ी प्रसाद ग्रहण किया। 
 
 
इस अवसर पर मंच संचालन कर्ता मनोज विश्वकर्मा एसएसआई प्रेम नारायण सिंह, अनिल कुमार शर्मा, देवव्रत यादव, भरत राम मिश्रा, एसआई जगदीश प्रसाद, सुभाष यादव आरक्षी अनिल मौर्या, अजय तिवारी,राम सिंह, वीरेन्द्र यादव, आशीष यादव, समीर यादव, जितेंद्र कुमार, कौशल कुमार सहित समस्त पुलिस परिवार शामिल रहे।
 

 

 
 
 
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel