पैमाइश करने गए लेखपाल को पेड़ में बांधने का प्रयास, सरकारी अभिलेख छीना

पैमाइश करने गए लेखपाल को पेड़ में बांधने का प्रयास, सरकारी अभिलेख छीना

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर।
खेत की पैमाइश करने पहुंचे लेखपाल की बाइक को सरकारी अभिलेख समेत छीनकर अपमानित करने और कालर पकड़ कर पेड़ में बांधने का प्रयास किया गया। लेखपाल की तहरीर पर कोतवाली जलालपुर पुलिस ने दो लोगों के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
 
जलालपुर कोतवाली क्षेत्र के सिपाह गांव के लेखपाल ओंकार गुप्त ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि वह गुरुवार को गांव के आवेदक पंचम के प्रार्थना पत्र पर खेत का सीमांकन करने मौके पर पहुंचे मगर अगल बगल के काश्तकारों को समझाने बुझाने के बाद भी जब पैमाइश के लिए तैयार नहीं हुए तो वह बिना पैमाइश किये ही वापस आने लगे। इतने में आवेदक पंचम व दिवाकर पुत्रगण राम पियारे ने उनकी बाइक को छीन लिया जिस पर सरकारी अभिलेख भी बंधा था।
 
लेखपाल ने बताया कि पूरी घटना का वह वीडियो बनाने लगे, दोनों भाइयों ने उनकी मोबाइल छीन ली और विरोध करने पर कालर पकड़ कर अपमानित करने के साथ साथ गाली गलौज देते हुए अपने घर तक ले गये, जहां पेड़ में बाधने का प्रयास किया, तभी गांव के लोग एकत्र हो गये और छुड़ाया। इसके बाद भी जान से मारने की धमकी देने लगे। कोतवाल दर्शन यादव ने बताया कि लेखपाल ओंकार गुप्त निवासी भियांव पुरवा की तहरीर पर दोनों आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel