अंदेश नगर के लाइसेंस पर शैदीपुर में अवैध तरीके से चल रहे ठेका देशी शराब को हटाए जाने की मांग

दर्जनों महिलाओं नेसमाजवादी पार्टी महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष प्रख्याति खरे के नेतृत्व में जिला अधिकारी खीरी को प्रार्थना पत्र सौंप कर शराब ठेका हटवाए जाने की की मांग

अंदेश नगर के लाइसेंस पर शैदीपुर में अवैध तरीके से चल रहे ठेका देशी शराब को हटाए जाने की मांग

स्वतंत्र प्रभात 
लखीमपुर खीरी विकासखंड फुलबेहड के अंतर्गत ग्राम सैदीपुर निवासी सैकड़ो महिलाओं ने सैदीपुर में चल रहेअवैध ठेका देशी शराब को हटाए जाने को लेकर जिला अधिकारी को शिकायती पत्र देकर अवैध तरीके से संचालित ठेका देशी शराब हटाए जाने की मांग की है। जिला अधिकारी को सौंपे  गए शिकायती प्रार्थना पत्र मे महिलाओं ने आरोप लगाया कि सैदीपुर में संचालित देसी शराब की दुकान का लाइसेंस अंदेश नगर का है ।और ठेका सैदपुर में चलाया जा रहा है।
 
जिससे युवा शराब के नशे की गर्त में जाकर अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं। साथ ही साथ स्कूली लड़कियों जब स्कूल से घर वापस आती है तो उनको शराब भट्टी के सामने से निकालना पड़ता है ।जहां पर शराबी नशे में धुत होकर अश्लील और अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हैं। जिसके चलते कई लड़कियों ने तंग आकर स्कूल जाना छोड़ दिया है और घर पर बैठ गई हैं। वहीं शराब भट्टी के पास में ही नहर की पटरी पर मांस व मछली की दुकान लगती है जिससे भयंकर बीमारियों ने विकराल रूप धारण कर लिया हैं।
 
रात में 12:00 बजे तक खुली रहती है शराब की दुकान। इस संबंध में जब गांव के अधिवक्ता एवं पत्रकारों द्वारा चौकी प्रभारी कंचन सिंह को अवगत कराया गया तो 10 दिन तक मामला शांत रहा उसके बाद शराब ठेकेदारों व मांस मछली विक्रेताओं की आबकारी विभाग से साथ गांठ हो गई ।और पुनः 12:00 बजे रात तक शराब की दुकान खुली रहने से सारी रात तांडव मचता है।
 
जिससे आम आदमी का जीना दुश्वार हो रहा है। सैदीपुर निवासी महिलाओं ने शराब भट्टी हटवाए जाने की मांग की है।महिलाओं ने जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी की महिला मोर्चा की अध्यक्ष प्रख्याति खरे के नेतृत्व में जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र सौंपते हुए न्याय की गुहार लगाई है ।शिकायत करने वाली महिलाओं में मुख्य रूप से सुनीता यादव सीमा देवी किरन देवी, गीत देवी ,ज्ञानमती, ममता, माना, रीता देवी, खुशबू कुमारी सहित सैकड़ो महिलाएं मौजूद रही।
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel