गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा पता ही नहीं चलता

इमलिया चट्टी भुडकुड़ा नरायनपुर मार्ग खराब होने से छात्र छात्राओं को स्कूल कालेज जाने में होती है परेशानी

गड्ढे में सड़क या सड़क में गड्ढा पता ही नहीं चलता

स्वतंत्र प्रभात 
चुनार,मीरजापुर। सरकार का गड्ढा मुक्त सड़क का दावा इमलिया चट्टी क्षेत्र में खोखला नजर आ रहा है। क्षेत्र की प्रमुख सड़क की हालत यह है की गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढा यह पता ही नहीं चलता है इमलिया चट्टी से भुडकुड़ा नरायनपुर जानें वाली सड़क पर ,सड़क इतनी अधिक खराब है की आने जानें वालो को भारी परेशानी उठानी पड़ती हैं।
यही नहीं इस  रोड पर स्थित इंटर कालेज भुडकुडा सहित अन्य विद्यालयों में जानें वाले छात्र छात्राओं को सबसे अधिक परेशानी उठानी पड़ती हैं।
 
लगभग सत्रह किलोमीटर लम्बे इमलिया चट्टी भुड़कुडा रोड का निर्माण कई वर्षों पूर्व कराया गया था। लेकिन सड़क निर्माण के समय जहां जहां गांव है वहा पक्की नाली का निर्माण न कराए जाने से गांव का पानी आकर सड़क पर लगता हैं जिससे सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है।
 
इस रोड पर इमलिया चट्टी बाजार से लेकर अतरौली नहर तक हरदम कीचड़ रोड पर बना रहता है। इसी तरह भुड़कुड़ा गांव के पहले भी सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है। जब की दर्जनों गांवों को जोड़ने वाला यह प्रमुख सड़क है। इस सड़क पर जनता जनार्दन इंटर कालेज भुड़कुडा, सेमरा मे डिग्री कालेज, सहित कई अन्य विद्यालय स्थित है। इसके साथ ही नारायनपुर से इमलिया चट्टी की दूरी इस रोड से जाने पर कम होने के कारण अधिकाश लोग इसी से जाते है।
 
 निवासी समाजसेवी सुरेश कुमार सिंह ने बताया की इमलिया चट्टी नरायनपुर मार्ग पर पैदल चलना मुस्किल है। जब की इस रोड पर इंटर कालेज एव डिग्री कालेज स्थित है जिसपर सैकड़ो छात्र छात्राए प्रतिदिन आते जाते है। छात्रा तानिया अंसारी, शानिया, निराला सिंह, मधु सानिया ने बताया की सड़क खराब होने से हम लोगों को आने जाने में बहुत परेशानी होती है और प्रतिदिन गंदे पानी के छीटें से कपड़ा खराब हो जाता है।
IMG-20240217-WA0053
कालेज के प्रधानाचार्य श्रीमती शान्ति बैस ने बताया कि रास्ता ख़राब होने के कारण स्कूल के बच्चें बच्चियों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है और बहुत से छात्राएं गिर कर चोटिल भी हो जाती हैं और उन लोगों को 3 किलोमीटर के जगह लम्बा रास्ता तय करना पड़ता है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel