कुशीनगर :  बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की धूमधाम से मनाई गई पर्व, विद्यालयों में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम 

कुशीनगर :  बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की धूमधाम से मनाई गई पर्व, विद्यालयों में हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम 

पडरौना,कुशीनगर। बसंत पंचमी पर्व बुधवार को जिले भर में मां सरस्वती जी की श्रद्धाभाव के साथ की गई पूजा अर्चना। इस अवसर पर बच्चों द्वारा विद्यालयों में विविध सांस्कृतिक आयोजन किए गए। पडरौना नगर स्थित भारतीय इंटरमिडिएडट कालेज स्कूल में बसंत पंचमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना से हुई। 

विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने मां सरस्वती जी की विधि विधान के साथ पूजा पाठ कार्यक्रम संपन्न हुआ । विद्यालय के प्रबंधक संस्थापक नथुनी प्रसाद कुशवाहा ने बच्चों को बसंत पंचमी पर पीले वस्त्र एवं पीले खाद्यान्नों का उपयोग करने के पीछे के वैज्ञानिक दृष्टिकोण से अवगत कराया। 
इसके बाद विद्यालय परिवार से जुड़े शिक्षक प्रधानाचार्य नवेन्दु भूषण कुशवाहा के साथ विद्यालय के प्रबंधक संस्थापक व समस्त विद्यालय परिवार के स्कुल छात्र छात्राओ ने मां सरस्वती की स्तुति कर हवन पूजा पाठ के बाद सांस्कृतिक प्रस्तुतियां की गई जो उपस्थितजनों द्वारा बच्चों की कलाओं की खूब सराहना की गई।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024