चलती ट्रेनो में लूटपाट कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

चलती ट्रेनो में लूटपाट कर चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

स्वतंत्र प्रभात

अलीगढ़,।  अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे के आदेश पर ट्रेनों ओर स्टेशनों पर यात्रियों के साथ लूटपाट कर  चोरी और छिनैती की सनसनीखेज घटनाओं को अंजाम देने वाले चार शातिर बदमाशों को जीआरपी/ आरपीएफ एवं क्राइम विंग सेल आरपीएफ पुलिस की संयुक्त टीमो द्वारा ट्रेन में चेकिंग के दौरान अवैध हथियारों ओर पूर्व में चोरी किए गए मोबाइलों के साथ रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। बुलंदशहर जिले के खुर्जा रेलवे स्टेशन से ट्रेनों में चोरी करने वाले चार बदमाशों को गिरफ्तार करते हुए जीआरपी पुलिस ने उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट सहित कई संगीन धाराओं में थाने पर मुकदमा दर्ज करते हुए जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है।

अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे द्वारा ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर लूटपाट और चलती ट्रेनों में यात्रियों के समान चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों को गिरफ्तार किए जाने के आदेश दिए गए थे। अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे के द्वारा दिए गए आदेश के क्रम में पुलिस महानिरीक्षक रेलवे प्रयागराज के निर्देशन में पुलिस उपमहानिरीक्षक रेलवे लखनऊ के पर्यवेक्षण एवं पुलिस अधीक्षक रेलवे जीआरपी अनुभाग आगरा आदित्य लांगहे के कुशल निर्देशन में चलती ट्रेनों एवं रेलवे स्टेशनों पर अपराधिक घटनाओं एवं वांछित, वारंटी ओर इनामिया अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया था।

जहां चलती ट्रेनों एवं रेलवे स्टेशनों पर अपराधिक घटनाओं एवं वांछित, वारंटी ओर इनामिया अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर ट्रेनों में चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस उपाधीक्षक रेलवे आगरा और इटावा प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार के निर्देशन में ड्यूटीरत अधिकारियों और कर्मचारीगणों द्वारा चलती ट्रेनों में चेकिंग और दबिश के दौरान बुलंदशहर जिले के खुर्जा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर ट्रेनों में यात्रियों के साथ लूटपाट कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चार शातिर बदमाशों को अवैध हथियारों सहित पूर्व में चोरी गए मोबाइलों के साथ जीआरपी/ आरपीएफ और क्राइम विंग सेल की संयुक्त टीम द्वारा रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।


ट्रेनों में चेकिंग के दौरान जीआरपी/आरपीएफ पुलिस की संयुक्त टीमों के द्वारा की गई इस छापेमारी में बुलंदशहर जिले के थाना खुर्जा क्षेत्र के गांव गंगाथल निवासी 40 वर्षीय युवक हितेंद्र उर्फ हैप्पी पुत्र बाबूराम व मैना मोजपुर गांव निवासी 20 वर्षीय युवक रजनीकांत पुत्र नत्थी सिंह और जाहिदपुर कला गांव निवासी 42 वर्षीय युवक रमेश चंद्र पुत्र प्रेम चंद्र सहित थाना खुर्जा क्षेत्र के  ही गांव सहायपुर कला निवासी 42 वर्षीय युवक जयप्रकाश पुत्र जगबीर सिंह को अवैध असलहों ओर धारदार चाकुओं के साथ खुर्जा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-02 पर दिल्ली खुर्जा अलीगढ़ के रास्ते कानपुर की तरफ जा रही ट्रेन से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया।

चलती ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के साथ मोबाइल लूटने ओर यात्रियों के सामान की चोरी करने वाले चारों बदमाशों के खिलाफ जीआरपी पुलिस ने धारा-3/4/25 आर्म्स एक्ट सहित धारा-401/414 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया। जीआरपी थाने पर मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद पुलिस के द्वारा चारों बदमाशों को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए पुलिस अभीरक्षा में जेल भेज दिया गया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel