सोशल मीडिया पर पत्रकारों के विरुद्ध अपमानजनक बयानबाजी गलत-राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ

सोशल मीडिया पर पत्रकारों के विरुद्ध अपमानजनक बयानबाजी गलत-राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ

स्वतंत्र प्रभात 
अलीगढ़,। रविवार को नकवी पार्क में राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की एक महत्वपूर्ण बैठक आहुत की गई। अलीगढ़ राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र राघव की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में संगठन की मजबूती के अलावे सोशल मीडिया पर पत्रकारों के विरुद्ध बयानबाजी करने वाले कथित लोगो के मुद्दे पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान संगठन को सुचारू रूप से चलाने के लिए रोस्टर आधारित बैठक का शेड्यूल तैयार करने का निर्णय लिया गया। साथ ही समयबद्ध तरीके से महासंघ की बैठकें आयोजित कराने का भी निर्णय लिया गया। इसके अलावा अलीगढ़ की एंतिहासिक राजकीय कृषि एवं ओद्यौगिक प्रदर्शनी के आयोजित होने वाले पत्रकार सम्मलेन की रणनीति तैयार की गई।


बैठक में पिछले दिनों से सोशल मीडिया पर पत्रकारों के विरुद्ध की गई अपमानजनक बयानबाजी के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए ऐसे लोगों को चिन्हित कर इनका बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया। तय किया गया कि ऐसे लोगों को किसी भी प्रकार का मीडिया कवरेज नहीं दिया जाएगा। न ही ऐसे लोगों के किसी भी कार्यक्रम में कोई भी स्थानीय पत्रकार शिरकत करेंगे। इसके बावजूद भी अगर ऐसे लोग पत्रकारों के विरुद्ध अनाप-शनाप बयानबाजी करने से बाज नहीं आएंगे तो राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस दौरान संगठन के साथ-साथ कोष की मजबूती पर भी विचार विमर्श किया गया। सदस्यों से आवश्यक सहयोग करने की अपील की गई। वही पत्रकार हित से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर भी विचार-विमर्श कर आवश्यक निर्णय लिया गया।


इस बैठक में अनवर खान, सतवीर सिंह यादव, जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र राघव, प्रदेश अनुशासन समिति के चेयरमैन मुशीर अहमदखां , विनीत गुप्ता, गुलाब नबी, रूप किशोर, मुख्तार अहमद, फरहत अली, मनोज चौहान, वकील अहमद, विशाल सक्सेना, आर पी अग्रवाल, यामीन खान, राजेंद्र कुमार, मनोहर लाल, मोहम्मद राशिद , दिलशाद सैफी गौरव रावत आदि मौजूद थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel