अच्छी शुरुवात : नशा मुक्ति केंद्र पर जाए नशा छोड़े, हम करेंगे पुरस्कृत – पप्पू पांडेय

अच्छी शुरुवात : नशा मुक्ति केंद्र पर जाए नशा छोड़े, हम करेंगे पुरस्कृत – पप्पू पांडेय

नशा शरीर और परिवार के साथ साथ समाज को भी खोखला करता हैं – पप्पू पांडेय

कुशीनगर, स्वतंत्र प्रभात। पुर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज रविवार को पडरौना विकास खंड के नाहरछपरा गाँव मे नशा मुक्ति के एक बृहद चौपाल का आयोजन पूर्वांचल किसान यूनियन के बैनर तले यूनियन के अध्यक्ष पप्पू पांडेय के नेतृत्व में किया गया। इस आयोजन में सैकड़ों महिलाओं ने नशा को रोकने के लिए और समाप्त करने के लिए संकल्प लिया।
 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पप्पू  पांडेय ने मुसहरों से अपिल करते हुए कहा कि जिला अस्पताल पर नशा मुक्ति केंद्र पर जाए और वहां दवा ले औऱ जो मुसहर परिवार नशा मुक्त होगा उसको हमारी संगठन के तरफ से  नगद राशि से सम्मानित किया जायेगा। आगे कहा कि
नशा शरीर परिवार के साथ साथ समाज को भी खोखला करने का काम करता हैं नशा करने वाला व्यक्ति बच्चो परिवार का दुश्मन तो होता ही है और साथ ही साथ नशा का सबसे बड़ा दुष्प्रभाव गरीब और मलिन बस्तियों में होता है। ऐसे बस्तियों में लोगों की असमय मृत्यु का भी प्रमुख कारण नशा ही हैं।
आज देश हमारा 21वी सदी में प्रवेश कर चुका हैं लेकिन समाज मे नशा करने वाला ऐसा वर्ग हैं जो दिनप्रतिदिन गरीब और अशहाय होता जा रहा हैं क्योंकि नशा करने वाला का सबसे पहले स्वास्थ्य प्रभावित होता हैं और बहुत सारी बिमिरिया भी होती और और साथ ही साथ रोज़गार भी प्रभावित होता हैं।
आज जनपद के 80% गांव में भुखमरी गरीबी और बीमारी के कारण अगर मौत हैं तो उनसे नशा का सबसे बड़ा योगदान हैं। अंत मे सभी महिलाओं ने अपने अपने घरों समाज गांव को नशा से सम्पूर्ण मुक्ति दिलाने का संकल्प लिया। इस अवसर पे प्रमुख रूप से कैलाश मुसहर, सुदामा मुसहर, संगम मुसहर, राजली,मीना ,रुमाली,तारा देवी,सुगंती आदि सैकड़ों मुसहर परिवार उपस्थित रहा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel