पाकिस्तान में  इलैक्शन कमिशन ने कर दिया दोबारा मतदान का ऐलान

पाकिस्तान में  इलैक्शन कमिशन ने कर दिया दोबारा मतदान का ऐलान

Internatioanl news- पाकिस्तान में 8 फरवरी को हुए मतदान के बाद पिछले  तीन दिन से चल रही वोटों की गिनती अभी तक अधूरी है जिस कारण  नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है । पाकिस्तान में फाइनल परिणाम में आ रही देरी से हर कोई परेशान है. कई पार्टियों ने नतीजे तय समय पर नहीं आने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं। उनको शंका है कि परिणामों में धांधली की जा रही है। इस बीच पाक चुनाव आयोग ने कई सीटों पर  फिर से चुनाव कराने का ऐलान कर हैरान कर दिया है।


मीडिया रिपोर्ट  के अनुसार पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) ने मतदान सामग्री छीनने और उसे नुकसान पहुंचाने की शिकायतों की जांच के बाद देश भर में कई मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने के आदेश जारी किया है। जियो न्यूज के अनुसार आयोग ने विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदान सामग्री छीनने और क्षतिग्रस्त करने की घटनाओं के संबंध में देश के विभिन्न हिस्सों से शिकायतों का जवाब दिया, जिससे स्थानीय चुनाव अधिकारियों को मतदान प्रक्रियाओं को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालिया घटनाक्रम में चुनाव आयोग ने 15 फरवरी को कई मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान निर्धारित किया है। इन मतदान केंद्रों के नतीजे पुनर्मतदान कार्यक्रम के पूरा होने पर घोषित किए जाएंगे।


गौरतलब है कि मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसक झड़प देखने को मिली ।  उम्मीदवारों और मतदाताओं द्वारा आरोप लगाए गए थे कि कुछ लोगों ने मतदान सामग्री छीनने और उसे नष्ट करने की कोशिश की ।  इन शिकायतों का संज्ञान में लेते हुए पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इन मतदान केंद्रों पर दोबारा से मतदान कराने का निर्देश दिया है। जानकारी के अनुसार  चुनाव दौरान कुछ आतंकवादियों द्वारा मतदान सामग्री को नुकसान पहुंचाने के बाद निर्वाचन क्षेत्र के 25 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया गया है। इन सब मामलों के बीच शीर्ष चुनावी निकाय ने NA-242 कराची केमारी-I (सिंध) में 1 मतदान केंद्र पर बर्बरता की शिकायत मिलने के बाद क्षेत्रीय चुनाव आयुक्त को 3 दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel