हरगांव वन रेंज के जिम्मेदारों की सरपरस्ती में चल रहा हरियाली पर आर

वन विभाग के जिम्मेदार मुख्यमंत्री के प्रदेश को हरा भरा बनाने के संकल्प को लगा रहे हैं ग्रहण

हरगांव वन रेंज के जिम्मेदारों की सरपरस्ती में चल रहा हरियाली पर आर

 
 
सीतापुर से वसीम बेग
सीतापुर।
 
जनपद में इन दिनों हरगांव वन रेंज क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस व वन विभाग के गठजोड़ से हरियाली पर धड़ल्ले से आरा चला कर पर्यावरण को नष्ट करने का प्रयास ज़ोरों से किया जा रहा है। दो थाना क्षेत्रों हरगांव व इमलिया सुल्तानपुर के अंतर्गत आने वाले हरगांव वन रेंज में इन दिनों वन दरोगा व पुलिस की सरपरस्ती में लकडकट्टो का धंधा ज़ोरों से फल फूल रहा है।
 
 
गौरतलब हो हाल ही में इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र में लकड़ी ठेकेदारों के द्वारा तिहार गांव में हरे भरे आम व जामुन के 06 पेड़ों को वन दरोगा गुरु नारायण व वन रक्षक विनय सिंह की मिलीभगत से ज़मीदोज़ कर दिए गए जिसमे ग्रामीणों की शिकायत पर वन विभाग के ज़िम्मेदार लीपापोती में जुट गए और 04 पेड़ों पर कार्यवाही कर इतिश्री कर ली।
 
 
केश : 02 मिली जानकारी के अनुसार इमलिया सुलतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत परेवा धेनापुर के परेवा गांव में लकड़ी ठेकेदारों ने वन दरोगा व पुलिस की मिलीभगत से चार पेड़ों को ज़मीदोज़ कर दिया जिसकी हरगांव वन क्षेत्राधिकारी से शिकायत के बावजूद खबर लिखे जाने तक कार्यवाही शून्य थी। केश : 03 मिली जानकारी के मुताबिक हरगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत सुरजीपारा से पिपरा गांव को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग के निकट हरिपुर गांव में बृहस्पतिवार को लकड़ी ठेकेदारों के द्वारा हरे भरे आम के पेड़ों को काट कर ज़मीदोज़ कर दिया गया।
 
इस सम्बंध में जब वह दरोगा मुकेश वर्मा से जानकारी करने का प्रयास किया गया तो कई बार फोन करने के बाद भी फोन रिसीव नही किया जा सका। अब देखना यह है कि इस मामले पर जिले के उच्चाधिकारी संज्ञान लेते है या यूं ही हरे भरे वृक्षों पर अनवरत आरा चलता रहेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel