सैफ से शादी के बाद क्या करीना को कबूलना पड़ा था इस्लाम, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में किया खुलासा 

सैफ से शादी के बाद क्या करीना को कबूलना पड़ा था इस्लाम, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में किया खुलासा 

Bollywood: करीना कपूर खान बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जिन्होंने शुरूआत में लाखों दिलों पर राज किया लेकिन शादी के बाद वह लंबे समय तक लोगों की अलोचना का शिकार होती रही हैं। कपूर खानदान की लाडली ने अपने से बड़ी उम्र के सैफ अली खान से शादी रचाई। हिंदू-मुस्लिम- अलग अलग धर्म होने के कारण ये शादी लोगों के निशाने पर आ गयी और कई लोगों ने करीना कपूर खान को नापसंद करना शुरू कर दिया। खैर नफरत की बातें अलग है  यहां हम प्यार की बातें करेंगे, क्योंकि जब प्यार होता है तो वह न तो उम्र की सीमा को देखता है और न ही धर्म की बेड़ियों में कैद होता हैं प्यार तो बस प्यार होता हैं और ये किस्मत से ही मिलता हैं। करीना कपूर खान को सैफ अली खान के रुप में मिला।

बॉलीवुड के और भी कई मशहूर कपल है जो एक ही धर्म के हैं लेकिन उन सबको लेकर कभी न कभी ऐसी अफवाहें जरूर उड़ी कि वह अलग हो रहे हैं, लेकिन तमाम विवादों के बावजूद करीना कपूर और सैफ अली खान के बीच कोई तनाव या विवाद है, ऐसी खबरें कभी मीडिया में नहीं आयी। साल 2012 में जब दोनों की शादी हुई तब भी ये सवाल उठा था कि क्या सैफ अली खान से शादी करने के बाद करीना कपूर खान ने इस्लाम कबूल कर लिया हैं! दोनों धर्मों से जुड़े करीना के फैंस के दिल में ये सवाल था। इस सवाल का जवाब करीना ने तो नहीं बल्कि सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में दिया था। आज हम आपको उसी इंटरव्यू के कुछ अंश को बताने जा रहे हैं कि क्या करीना कपूर ने इस्लाम को कबूल किया या नहीं?

करीना कपूर के पति सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में कहा कि मैं नहीं चाहता था कि करीना कपूर अपना धर्म बदले। धर्म के साथ ये सबसे बड़ी दिक्कत है कि लोग इसमें कंवर्जन चाहते हैं। सैफ अली खान ने अपनी सोच के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं कंवर्जन में बिलकुल भी भरोसा नहीं करता। सैफ ने उन पलों पर भी बात कि जब करीना को लोगों की हेट्स का सामना करना पड़ा था क्योंकि उन्होंने हिंदू होने के बावजूद मुस्लिम धर्म में शादी की थी। सबको लगा था कि करीना ने अपना धर्म बदल लिया लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ये सब बातें इमोशनली और सोशली हमारी जिंदगी का हिस्सा हैं ही नहीं। ऐसी बातों को सीरियसली लेने से पहले हजार बार सोचना चाहिए। सिनेमा और सोसाइटी को करीना के योगदान पर गर्व होना चाहिए।

आपको बता दें कि करीना कपूर खान और सैफ अली खान फिल्म टशन के सेट पर मिले थे। सैफ अली खान के दो बच्चे भी थे सारा अली खान और इब्राहिम। उनका अमृता सिंह से तलाक हो चुका था। वह सिंगल थे ऐसे में करीना कपूर खान से जब उनकी मुलाकात हुआ ये जल्द ही प्यार में बदल गयी। दोनों ने काफी समय तक एक दूसरे को डेट किया और शादी कर ली। शादी को तमाम अलोचनाओं का सामना करना पड़ा था लेकिन दोनों के बीच इस विवाद का कोई असर नहीं हुआ। दोनों एक सुखी परिवार हैं और दोनों के दो बच्चें भी हैं तैमूर और जेह। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel