मिल्कीपुर विधायक ने प्रस्तुत किया एक वर्ष के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड

मिल्कीपुर विधायक ने प्रस्तुत किया एक वर्ष के विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या। पूर्व मंत्री व विधायक मिल्कीपुर अवधेश प्रसाद द्वारा  मिल्कीपुर क्षेत्र स्थित अपने पांच नंबर आवास पर होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान विधायक ने एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर विधायक निधि एवं पूर्वांचल निधि द्वारा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों को गिनाया।
उन्होंने ने लोगों को संबोधित करते हुए विधायक अवधेश प्रसाद ने बताया कि एक वर्ष के अंदर उनके द्वारा विधानसभा मिल्कीपुर में विधायक निधि द्वारा सात नई सड़कें बनकर तैयार हो गई है तथा बारह सड़कों का टेंडर हो गया है। पूर्वांचल निधि द्वारा 12 नई सड़कों के बनने का टेंडर हो गया है। मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के 25 से अधिक लोगों को स्वास्थ्य चिकित्सा के लिए मुख्यमंत्री कोश तथा विधायक निधि से पैसा दिया गया है। साथ ही साथ क्षेत्र के कई विद्यालयों में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण हेतु धन आवंटित किया गया है।
 उन्होंने यह भी बताया कि लोक निर्माण विभाग से 40 करोड़ की लागत से अधिक की धनराशि से 125 सड़कें पास कराई गई है। जिनमें कुछ सड़कें बनकर तैयार हो गई हैं तथा कुछ सड़कों पर कार्य चल रहा है। क्षेत्र के 332 स्थानों पर ट्रांसफार्मर बदले गए व उनकी क्षमता बढ़ाई गई और 75 गांवो में जर्जर केबिलों को बदल कर नई केविल भी लगवाई गई है। 
राजकीय इंटर कॉलेज टकसरा, राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय मुंगीशपुर व आईटीआई कॉलेज सिंधौरा में अध्यापक व अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति हो गई है। बहुत जल्द ही विद्यालय में अध्यापन कार्य भी शुरू हो जाएगा। सौ सड़कें त्वरित कोष से बनने की लिए प्रस्ताव करके भेजा गया है। विधानसभा मिल्कीपुर विकास के नाम पर प्रदेश में अग्रणी विधानसभा के रूप में जाना जाएगा। कार्यक्रम में मौजूद लोक गायक चिंटू सागर ने होली एवं समसामयिकी पर गीत प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष मिल्कीपुर पृथ्वीराज यादव, महासचिव यदुनाथ यादव, जिला उपाध्यक्ष रामजी पाल, डॉ माखन लाल यादव, पिंटू यादव, पप्पू यादव सहित बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता व क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel