डीआईओएस ने समय से परीक्षा केंद्र पर न पहुंचने वाले अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक पर की कार्यवाही

स्वतंत्र प्रभात
 
अयोध्या। यूपी बोर्ड हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा आज  से शुरू हो गई है। पहले दिन हिंदी का पेपर छात्र छत्राओं ने  दिया सभी परीक्षा केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गई है। परीक्षा की पारदर्शिता के साथ कराने के लिए कंट्रोल रूम से केंद्रों परीक्षा केंद्रों की निगरानी की जा रही है।
 जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र पाण्डेय ने परीक्षा केंद्र पर समय से न पहुंचने पर ईश्वरदीन इंटर कॉलेज ददेरा के अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक एवं राम वल्लभा इंटर कॉलेज डयोढ़ी के अध्यापक विमल चंद पाण्डेय के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक दिन का वेतन रोकने के आदेश दे दिए है। 
यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन हाईस्कूल के अनिवार्य विषय हिन्दी की परीक्षा छात्र-छात्राओं द्वारा दी गई। जिले में 133 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हो रही है। जिसमें हाई स्कूल के 44741 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए है।
जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि जिले के प्रत्येक परीक्षा केंद्रों पर एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके साथ ही केंद्र व्यवस्थापक और एक अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती की गई है। इसके साथ ही अयोध्या जीआईसी में बनाए गए कंट्रोल रुम से परीक्षा केंद्रों के प्रत्येक कक्ष की निगरानी की जा रही है।

About The Author: Swatantra Prabhat UP