एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स और पुलिस ने 75 लाख रुपये कीमत का गांजा पकड़ा

पुलिस ने पांच तस्करो को डेढ़ कुंतल गांजा, एक टाटा कैंटर, स्कार्पियो कार सहित गिरफ्तार किया

एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स और पुलिस ने 75 लाख रुपये कीमत का गांजा पकड़ा

स्वतंत्र प्रभात
 
फिरोजाबाद/शिकोहाबाद। मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के लिए गठित आगरा जोन एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स और थाना पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए मादक पदार्थों की तस्करी में लगे पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से डेढ़ कुंतल गांजा जिसकी बाजारू कीमत 75 लाख रुपये है बरामद किया है। तस्करी में प्रयुक्त एक टाटा कैंटर और स्कार्पियो कार भी बरामद की है। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया।
 
घटना का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण रण विजय सिंह ने बताया कि जोन स्तर पर एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया गया है। जिसके डीआईजी अब्दुल हमीद के नेतृत्व में टास्क फोर्स कार्य कर रही है। आगरा जोन के प्रभारी इरफान खांन को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस उप महानिरीक्षक एंटी नार्कोटिक्स टास्क फोर्स के निर्देशानुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी  क्रम में एसपी ग्रामीण और एनटीएफ आगरा यूनिट जोन आगरा के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही की गई।
 
थाना प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा और एन्‍टीएफ यूनिट द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए नगला पौहपी रोड से स्कार्पियो की घेराबंदी कर पकड़ लिया। जिसमें एक युवक विवेक कुमार निवासी सासनी मिला। कार में 90 किलो ग्राम गांजा मिला। इससे पूछताछ की तो उसकी निसानदेही पर एक टाटा कैंटर मैनपुरी रोड संतजनू बाबा चौकी के समीप से पकड़ ली। जिसमें चार तस्कर सवार थे और 60 किलो गांजा पकड़ा गया इस प्रकार डेढ़ क्विंटल गांजा बरामद किया।
 
यह हैं पकड़े गए आरोपी
 
एसपी ग्रामीण ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गये गांजा तस्करों ने अपने नाम विवेक कुमार निवासी नगला ताल .मोरध्वज उर्फ गोलू उर्फ गोतम निवासी नगला ताल व हसीन खांन निवासी ग्राम जसराना सासनी हाथरस, अजय कुशवाह निवासी ग्राम खेड़ा गनेशपुर मटसेना फिरोजाबाद और राम अवतार निवासी धुर्रा प्रेम नगर पाली मुकीमपुर अलीगढ़ बताया। उन्होंने बताया कि गैंग का सरगना विपिन पंडित निवासी ग्राम भिघैपुर सासनी हाथरस है। जो पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो गया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि गांजा तस्कर गिरोह के सदस्यों को पकड़ने वाली टीम को ईनाम देने की संस्तुति की गई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel