सीताराम सिंह कॉलेज के स्थापना दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित

अंत्याक्षरी प्रतियोगिता में गुलाबा देवी इण्टर कॉलेज विजेता

सीताराम सिंह कॉलेज के स्थापना दिवस पर अनेक कार्यक्रम आयोजित

उपप्रबंधक विजय सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों व आगंतुकों का आभार जताया

 स्वतंत्र प्रभात
 
 
 ब्यूरो प्रयागराज। सीता राम सिंह इण्टर कॉलेज के स्थापना दिवस के अवसर पर वार्षिकोत्सव  प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कुल तीन विद्यालय की टीमों ने प्रतिभाग किया। इस दौरान प्रतियोगिता में विजेता के रूप में
 
 
गुलाबा देवी इण्टर कॉलेज बभनकुंइया सहसों की टीम ने 21.1/2 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा उपविजेता सीताराम सिंह इण्टर कॉलेज बाबूगंज की टीम 20 अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रही। वहीं तीसरी टीम शिवप्रभा सिंह इण्टर कॉलेज जगदेवपुर बरेठी की टीम ने भी कार्यक्रम में अपनी प्रतिभागिता दिखाई।  
 
 
  मंचासीन अतिथियों के स्वागत के लिए विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान सामूहिक गीत व सामूहिक नृत्य के माध्यम से  दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
 
 
मुख्य अतिथि सांसद केसरी देवी पटेल ने कहा कि सरकार द्वारा तमाम तरह से छात्र छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहन दिया जा रहा है, ऐसे में छात्र छात्राएं मन लगाकर पूरी मेहनत व लग्न से पढ़ाई करें और अपने माता पिता व
 
 
विद्यालय का नाम रौशन करें। वहीं उन्होंने कहा कि यदि घर की औरत शिक्षित होती है तो निश्चित रूप से अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देती है। इसलिए बच्चे मोबाइल पर ध्यान न देकर पढ़ाई में अधिक मन लगाएं।
 
 
वहीं विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी शुभम श्रीवास्तव ने कहा कि छात्र छात्राओं का अनुशासन बहुत ही अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि जरूरी नहीं कि हर विद्यार्थी आईएएस, पीसीएस व डॉक्टर ही बने। उस छात्र की रूचि जिस क्षेत्र में अधिक हो उसी क्षेत्र में वह मन को एकाग्र करके कार्य करे, सफलता निश्चित रूप से मिलेगी।
 
 
 
 विशिष्ट अतिथि कर्नल एल०बी० सिंह ने  कहा कि छात्रों का अनुशासन ही उनके शिक्षा को दर्शाता है। सभी छात्र छात्राएं खुद भी शिक्षित हों तथा परिवार को भी शिक्षित करें। 
 
 
 वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को तथा विजेता व उपविजेता टीम व बेस्ट कैडेट को पुरस्कृत करते हुए सम्मानित किया गया। विद्यालय के ।
 
 
इस कार्यक्रम में प्रबंधक वंशबहादुर सिंह, प्रधानाचार्य चंद्र शेखर सिंह, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष कमलाकांत मिश्र,विजय लक्ष्मी चंदेल, समाजसेवी राकेश बहादुर सिंह,  देवराज उपाध्याय, राकेश मिश्र,
 
 
अध्यापक नंद लाल चौरसिया, अनिल कुमार सिंह, सुदीप शर्मा, रणजीत सिंह, एएनओ वेदप्रकाश भगत, सुशील यादव, हरिप्रकाश श्रीवास्तव, रवि यादव, सुनील दूबे, रंजना कुमारी, चंद्रसेन सिंह,विमल कुमार कुशवाहा, महेंद्र चौरसिया, समरेंद्र सिंह, सहित विद्यालय के अध्यापकों की उपस्थिति रही।
 
 
Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel