कोटेदार पर घटतौली व मुल्य से अधिक दाम पर राशन देने का आरोप

कोटेदार पर घटतौली व मुल्य से अधिक दाम पर राशन देने का आरोप

Swatantra Prabhat News


महराजगंज। नौतनवां क्षेत्र के ग्राम सभा जारा निवासी लोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर गांव के कोटेदार पर घटतौली व मूल्य से अधिक दाम लेकर राशन देने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार दबंग किस्म का है वह अंगूठा लगवाकर राशन के लिए चक्कर लगवाता है, साथ ही गांव के तमाम लोगों का रिफाइन व अन्य सामग्री कोटेदार स्वयं डकार जाता है तथा शिकायत करने पर गाली गलौज व मारपीट करने पर आमदा हो जाता है, जिसके कारण ग्रामीणों को राशन प्राप्त करने में तमाम कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा जारा निवासी सद्दाम, अरविंद, प्रहलाद प्रसाद, बेचन, अमित, विनोद, मोना, रईस, बृजेश यादव, मुख्तार, भोला यादव, सोनू, महेश समेत गांव के सैकड़ों लोगों ने गांव के कोटेदार से आजिज होकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार खुर्शीद आलम पुत्र शाह आलम उर्फ टोलई राशन वितरण में धांधली करता है। तथा शिकायत करने पर ग्रामीणों के साथ गाली गलौज व मारपीट करने पर आमदा हो जाता है।

मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में लिखा है कि उक्त कोटेदार पूर्व में भी धांधली कर रहा था जिसके बाद जिलाधिकारी व जिला पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन दिया गया था। जिसके बाद 30 जुलाई 2020 को अधिकारियों द्वारा कार्रवाई करते हुए कोटा निलंबित कर दिया गया एवं कार्ड धारकों को असुविधा ना हो इसके लिए ग्राम सभा जगरनाथपुर से राशन का उठान सुनिश्चित किया गया। वहीं कुछ महीनों बाद 10 हजार रुपए का अर्थदंड लगाकर पुनः कोटा बहाल कर दिया गया।

वहीं कोटेदार खुर्शीद आलम द्वारा पुनः उपरोक्त शिकायतों को मनमाने ढंग से दोहराया जा रहा है जिससे आजिज होकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel