किसानों की आमदनी को दुगुनी करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

किसानों की आमदनी को दुगुनी करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

भाजपा सरकार ने बिचौलिए को समाप्त कर किसान की उपज को खरीद कर उसका वास्तविक मूल्य को शत प्रतिशत भुगतान किया है


स्वतंत्र प्रभात


अंबेडकर नगर-भाजपा सरकार में सहकारी समितियों के माध्यम से किसानों के फसल की बड़ी खरीद किया गया।पूर्ववर्ती सरकारों में किसानों को अपनी उपज को बेचने के लिए बिचौलिए का सहारा लेना पड़ता था। भाजपा सरकार ने बिचौलिए को समाप्त कर किसान की उपज को खरीद कर उसका वास्तविक मूल्य को शत प्रतिशत भुगतान किया है। जिससे प्रदेश के किसान को अच्छी आमदनी हुई है।

उक्त विचार भारतीय जनता पार्टी सहकारिता प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक मनीष साहनी ने भाजपा जिला कार्यालय अटल भवन में सहकारिता प्रकोष्ठ की जिला कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने धान खरीद का लक्ष्य पिछले वर्ष से अधिक निर्धारित किया है जिसका लाभ सीधे किसान को प्राप्त होगा।उन्होंने कहा कि किसानों की आमदनी को दुगुनी करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।बैठक की अध्यक्षता करते हुए सहकारिता प्रकोष्ठ जिला संयोजक राजेश सिंह बबलू ने मुख्य अतिथि क्षेत्रीय संयोजक सहित उपस्थित कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संगठन के निर्देशानुसार प्रत्येक समिति स्तर पर अपना कार्यकर्ता बनाना है जो किसानों की हर संभव मदद कर सकें। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों की विक्रय के लिए बिचौलिए की प्रथा को खत्म कर दिया। संचालन सहकारिता प्रकोष्ठ जिला सह संयोजक सुधीर त्रिपाठी ने किया।बैठक में प्रमुख रूप से क्षेत्रीय सह संयोजक राजीव द्विवेदी, राम शब्द वर्मा संचालक क्रय विक्रय समिति, भूमि विकास बैंक डायरेक्टर राम बक्श सिंह, चंद्र पाल सिंह, आदर्श चौधरी, दुष्यंत सिंह, रमेश मिश्रा, राजमन वर्मा, अरुण सिंह आदि मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel