स्‍वच्‍छता से ही होगा स्‍वस्‍थ समाज का निर्माण, एनसीसी कैडेटों ने साफ सफाई कर लोगों को किया जागरूक ।

स्‍वच्‍छता से ही होगा स्‍वस्‍थ समाज का निर्माण, एनसीसी कैडेटों ने साफ सफाई कर लोगों को किया जागरूक ।

कालेज के कैडेट्स ने सहजनवा कस्बे के वार्ड नंबर 15 में साफ सफाई का अभियान चला कर कस्बे के 


स्वतंत्र प्रभात 
 


सुदर्शन शुक्ल 


सहजनवा । एनसीसी कैडेटो ने 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए चलाया साफ सफाई अभियान । लोगों को स्‍वच्‍छता का महत्‍व समझाया ।

स्‍वच्‍छ भारत अभियान के अंतर्गत स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 44 बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल सतीश कवर के दिशा निर्देश पर मुरारी इंटर कालेज के कैडेट्स ने सहजनवा कस्बे के वार्ड नंबर 15 में साफ सफाई का अभियान चला कर कस्बे के 

लोगो को जागरूक किया, और सभी से ये अपील भी किया की, स्‍वच्‍छता हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए । साथ ही साथ पानी की शुद्धता के लिए क्लोरीन की गोलियां बाटी तथा कुओं में ब्लीचिंग पाउडर डाला, तथा बड़ी संख्या में प्लास्टिक को एकत्र कर उसे डिस्पोज किया ।

मेजर साकेत जी और सी०टी०ओ० सूर्य प्रताप सिंह ने कार्यक्रम का नेतृत्व किया । इस अवसर पर सहजनवा वार्ड नंबर 15 के सभासद प्रतिनिधि नित्या नंद यादव तथा मुरारी इंटर कालेज के एनसीसी कैडेट्स सीनियर अंडर ऑफिसर आदित्य यादव, विपुल गिरी, अभिषेक सिंह, गौरव यादव, शांति साहनी, सपना साहनी, स्वेता यादव के साथ साथ जे०डी० एस०डी० के कुल 60 कैडेटों ने हिस्सा लिया ।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel