दबंगों द्वारा पार्किंग व स्टैंड के नाम पर किया जा रहा अवैध वसूली

दबंगों द्वारा पार्किंग व स्टैंड के नाम पर किया जा रहा अवैध वसूली

नगर अध्यक्ष समेत अधिशासी अधिकारी व स्थानीय प्रशासन के सह पर हो रहा अवैध वसूली



स्वतंत्र प्रभात

महराजगंज। नौतनवा नगर पालिका में स्थित स्टैंड का ठीका एक ठेकेदार से दूसरे ठेकेदार ने ले लिया है। ठेकेदार के लोग नौतनवा के गांधी चौक, जनता चौक तथा पुलिस बूथ के बगल में पुराने नौतनवा तथा पानी टंकी के पास रहते हैं। अपने दबंगई के बल पर कस्बे में आने जाने वाली पैसेंजर गाड़ी व मालवाहक गाड़ियों से स्टैंड तथा पार्किंग शुल्क के नाम पर अवैध वसूली करते हैं। जबकि नौतनवा नगर में पार्किंग की कहीं कोई व्यवस्था ही नहीं है। 


जिसके बाद भी यह वसूली का खेल नगर अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी के रहमो-करम पर किया जा रहा है। ड्राइवरों ने बताया कि नौतनवां नगरपालिका अध्यक्ष समेत अधिशासी अधिकारी व स्थानीय प्रशासन के सह पर ठेकेदार के लोग बाहरी या लोकल बड़ी गाड़ी का 100 रुपया व छोटी गाडियों का 50 से 80 रुपए लेते हैं। 


इस प्रकार पैसेंजर टैंपू से 10 रुपये तथा पिकअप गाड़ी से 40 रुपये की अवैध वसूली करते हैं। ड्राइवरों ने यह भी बताया कि पार्किंग शुल्क व स्टैंड के नाम पर हो रही अवैध वसूली से सभी ड्राइवर तंग आ चुके हैं, जबकि नौतनवां नगर में कहीं भी पार्किंग स्थल ही नहीं है।


 तथा जो पार्किंग पर्चा काट कर दिया जा रहा है उस पर लिखा है कि यदि पर्चा गायब हो जाता है तो उसपर लिखे धनराशि का तीन गुना जुर्माना देना पड़ेगा। पालिका प्रशासन के सह पर ठेकेदारों की दबंगई इतनी बढ गई है कि इनके लोग स्टैंड के नाम पर 


मालगोदाम से विभिन्न वस्तुओं को लेकर नेपाल जाने वाले ट्रकों से भी 150 रुपये की अतिरिक्त वसूली करते रहते हैं। और अगर कोइ भी गाड़ी चालक इस बात का विरोध करता है तो यह वसूली करने वाले लोग उसे मारने पीटने पर आमद हो जाते हैं।


वहीं सब कुछ जान कर भी स्थानीय प्रशासन अनजान बनी हुई है। नौतनवां नगर में हो रही इस अवैध वसूली से ड्राइवर खाशा परेशान हैं और एक विडियों वायरल कर योगी सरकार से इस वसूली को बंद कराने की फरियाद कर रहे हैं।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel