प्राथमिक विद्यालय में नहीं बन रहा मिड डे मील जिम्मेदार सभी अधिकारी मौन

प्राथमिक विद्यालय में नहीं बन रहा मिड डे मील जिम्मेदार सभी अधिकारी मौन

सहायक अध्यापक हीरालाल ने बताया कि दिनांक 08/10/2021  तक खाना बना है।


 स्वतंत्र प्रभात 
 


 पहला सीतापुर जनपद सीतापुर तहसील व ब्लॉक बिसवां के अंतर्गत कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय भागीपुर में नहीं बन रहा है मिड डे मील जब दिनांक 18/10/2021 को मीडिया टीम को बच्चो के द्वारा  जानकारी मिली कि लगभग  20 दिनों से विद्यालय में खाना नहीं बन रहा है। जबकि प्राथमिक विद्यालय भागीपुर के सहायक अध्यापक हीरालाल ने बताया कि दिनांक 08/10/2021  तक खाना बना है।

 बाद मे खाद्यान की समस्या होने के कारण से 9 तारीख से खाना नहीं बना  है खाना बनाने के लिए न तो राशन है न तो गैस की सुबिधा है खाना लकड़ियों से बनाया जा रहा था  आपको बताते चलें । कि एमडीएम का चार्ज रजनीश कुमार वर्मा प्राथमिक विद्यालय भागीपुर का ले रखा है।

 और वह विगत कई दिनों से विद्यालय नहीं आ रहे हैं विद्यालय में मालूम हुआ  कि 7  लोगों के स्टाफ में विद्यालय में सिर्फ 3 अध्यापक मौके पर उपस्थित थे हीरालाल सहायक अध्यापक,सरोज कुमारी शिक्षा मित्र,त्रिभुवन नाथ वर्मा शिक्षा मित्र, ही उपस्थित थे जानकारी के अनुसार  इस विद्यालय में लगभग 350 विद्यार्थी  हैं और विद्यालय में कभी भी सभी शिक्षक एक साथ उपस्थित नहीं होते है। 

कई बार छुट्टी लेते हैं तो कई बार ऐसे ही गायब हो जाते है। विद्यालय में शिक्षक शिक्षिकाएं प्रतिदिन लेट आती हैं। और जल्दी ही चली जाती हैं ।इस संबंध में जब उच्च अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है।लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है  अब देखना यह है कि उच्च अधिकारी इस संबंध में कोई  कार्रवाई करते हैं। या फिर इसी प्रकार बच्चों का मिड डे मील बंद रहेगा।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel