जांच में अस्पताल परिसर की गंदगी देख जताई नाराजगी

जांच में अस्पताल परिसर की गंदगी देख जताई नाराजगी

मुख्य चिकित्साधिकारी ने किया सीएससी गोला का औचक निरीक्षण अनुपस्थित मिले अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह व डॉक्टर नीतू चंद्रा


स्वतंत्र प्रभात 
 

जितेंद्र कुमार शुक्ल


गोला गोरखपुर-

 गोला स्थित सीएससी का सीएमओ डॉ एसके पांडेय ने किया औचक निरीक्षण। सीएमओ डॉक्टर पांडे ने सीएससी पर पहुंचने के पश्चात जहा वैक्सीन लगाया जा रहा था । वहा पहुंचे और अस्पताल परिसर की गंदगी देखकर भड़क गए। उन्होंने सीएससी के स्वास्थ्य विभाग के लोगों को निर्देश दिया कि तुरंत साफ सफाई की व्यवस्था कराई जाए। 


बताते चलें कि शनिवार को अपराहन लगभग 1 बजे सीएमओ डॉक्टर एस के पांडे सीएचसी गोला पर पहुंचे। उन्होंने ओपीडी में मौजूद मरीजों के साथ सीएससी स्वास्थ्य कर्मियों का क्या व्यवहार आदि के बारे में जानकारी लिया।उन्होंने स्टोर रूम में दवाइयों के रखरखावह के बारे में पूछा और स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिया कि बाहर की दवाइयां कतई न लिखी जाएं। फिर 


उपस्थिति रजिस्टर को देखा और स्वास्थ्य कर्मियों से बात करते हुए आदेशित किया कि मरीजों के इलाज में  किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान  इमरजेंसी वार्ड ,महिला वार्ड ,ओपीडी कक्ष और अस्पताल परिसर में गंदगी आदि पर बेहतर साफ सफाई करने को निर्देशित किया।उपस्थित डॉक्टरों ने सीएमओ को बताया कि  सरकारी आवास जर्जर होने के कारण रहने लायक नहीं है किसी तरह से उसमें कर्मचारी लोग रह रहे हैं ।


इसे ठीक कराया जाए। इस बात पर उन्होंने आश्वासन दिया कि आवास निर्माण के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा शीघ्र ही मंजूरी मिलने के पश्चात आवास का निर्माण होगा। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel