नुक्कड़ नाटक कर एलईडी वैन से लघु फिल्में दिखाकर लोगों को किया जागरूक

नुक्कड़ नाटक कर एलईडी वैन से लघु फिल्में दिखाकर लोगों को किया जागरूक

-यूपी- 112 मुख्यालय लखनऊ से महोबा आयी  प्रचार-प्रसार की टीम 


स्वतंत्र प्रभात 

स्वतंत्र प्रभात

महोबा । पुलिस अधीक्षक महोबा सुधा सिंह के निर्देशन में यूपी 112 मुख्यालय लखनऊ से आयी प्रचार-प्रसार की टीम ने जनपद महोबा में दो दिवसीय ( 07 अक्टूबर 2021 व 08 अक्टूबर 2021) जागरूकता अभियान चलाकर आमजन को किसी भी आपात स्थिति में अपने मोबाइल नम्बर से 112 नम्बर पर कॉल करने के लिए प्रेरित किया । 
कार्यक्रम के प्रथम दिन रेलवे स्टेशन व परमानंद चौक पर लोगों को जागरुक किया गया, जहाँ पर रेल हादसे में मृतकों के शव को उठाने वाले इसरार मोहम्मद को क्षेत्राधिकारी नगर रामप्रवेश राय द्वारा सम्मानित किया गया तथा करुणा शंकर सिंह ने इसरार मोहम्मद को 500/- का नकद पुरुस्कार दिया।


          जागरूकता कार्यक्रम के दूसरे दिन क्षेत्राधिकारी चरखारी उमेश चन्द्र व प्र0नि0 चरखारी शशि कुमार पांडेय की उपस्थिति में चरखारी कस्बे के ड्योढ़ी दरवाज़ा के पास जागरूकता कार्यक्रम चलाया, जिसमें नुक्कड़ नाटक के द्वारा कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से आमजन को जागरूक किया, इस दौरान क्षेत्राधिकारी चरखारी द्वारा जागरूक नागरिक विनय पाठक व कुछ बुजुर्ग महिलाओं को सम्मानित भी किया गया ।   


 
       जागरूकता अभियान को दूसरा कार्यक्रम क्षेत्राधिकारी कुलपहाड़ तेज बहादुर सिंह के कुशल मार्गदर्शन में व प्रभारी निरीक्षक कुलपहाड़ महेंद्र प्रताप सिंह की उपस्थिति में तहसील कुलपहाड़ में आयोजित किया गया, जिसमें यूपी-112 की विभिन्न सेवाओं से रूबरू कराया गया, जागरूकता कार्यक्रम के दौरान सड़क दुर्घटना की सूचना देकर दूसरों की मदद करने वाले  दीपेन्द्र को सीओ कुलपहाड़  तेज बहादुर सिंह ने सम्मानित भी किया । 


         इसके पश्चात कबरई में सीओ सिटी राम प्रवेश राय के मार्गदर्शन में प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश सिंह की उपस्थिति में नुक्कड़ नाटक व एलईडी वैन से लघु फ़िल्में दिखाकर जागरूक किया गया 


जागरूकता कार्यक्रम के दौरान दूसरों की मदद के लिए 112 नम्बर पर कॉल करने वाले जागरूक कॉलर संतोष कुमार को भी सम्मानित किया। 
          इस दौरान मीडिया सेल प्रभारी 112 मुख्यालय लखनऊ ने नागरिकों को बताया कि आग लगने, एंबुलेंस की आवश्यकता होने, पुलिस सहायता तथा प्राकृतिक आपदा के समय 112 से संपर्क कर मदद ली जा सकती है।


112 से विभिन्न माध्यमों फोन करके, व्हाट्सएप (7570000100), एसएमएस (7233000100), ट्विटर, फेसबुक, इंटाग्राम आदि सोशल मीडिया पर भी आपात स्थिति में संपर्क किया जा सकता है, इस संबंध में 112 सेवाओं के पंपलेट्स भी सभी नागरिकों को बांटे गए । 

         जागरूकता कार्यक्रम के दौरान क्षेत्राधिकारी नगर रामप्रवेश राय, क्षेत्राधिकारी चरखारी उमेश चन्द्र, क्षेत्राधिकारी कुलपहाड़ तेज बहादुर सिंह के साथ-साथ सम्बन्धित सभी थानों के थाना प्रभारी भी मौजूद रहे, महोबा में सभी स्थानों पर नागरिकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel