खनन कारोबार पर पुलिसिया रोक टोक बर्दाश्त नही- एसपी महोबा

खनन कारोबार पर पुलिसिया रोक टोक बर्दाश्त नही- एसपी महोबा

-बिना खनिज राजस्व के नहीं होगा पुलिस हस्ताक्षेप


स्वतंत्र प्रभात 
 


महोंबा । एसपी सुधा सिंह ने कहा कि जिले में किसी भी खनन क्षेत्र पर पुलिस का हस्ताक्षेप बर्दाश्त नहीं होगा। यदि कोई अवैध गतिविधि की सूचना पुलिस के पास है तो उसे खनिज तथा राजस्व टीम को समन्धित सूचनाएं साझा कर उनके साथ जाना होगा। 

ताकि खनन पर पुलिस की  अनावश्यक  दखलंदाजी न हो। जिले के कुलपहाड तहसील के खनिज पट्टाधारकों, क्रेशर मालिको की शिकायत को एसपी ने गंभीरता से लेते हुए मौके पर कोतवाल कुलपहाड  महेंद्र प्रताप सिंह को जमकर फटकार लगाई।


 एसपी ने कहा कि खनन क्षेत्र पर अनावश्यक शिकायत नहीं आनी चाहिए कोई भी पुलिस कर्मी बिना उच्चाधिकारियों ,खनिज अधिकारी, एसडीएम , एडीएम की सूचना के खनिज पर किसी भी प्रकार का हस्ताक्षेप नहीं करेगा। कुलपहाड के खनन कारोबारियों की शिकायत थी कि पुलिस , ट्रक , कम्प्रेशर आदि पहाड़ जाने पर परेशान करती है काम नहीं करने देती।      

एसपी ने सख्त लहजे में कहा कि  कबरई चरखारी कुलपहाड़ सहित सभी खनिज बाहुल्य क्षेत्रो के प्रभारियों को स्पष्ट आदेश दिए हैं कि खनन संक्रियाएँ अनावश्यक बाधित न कि जाए। लोगो को रोजगार में स्थानीय पुलिस बाधक न बने। 


उन्होंने कहा कि खनिज जिले के राजस्व तथा रोजगार की रीढ़ है उसे हम अनावश्यक ब्रेक नहीं कर सकते। विस्फोटक डीलरों से खनन पट्टाधारकों ने ब्लास्टिंग का काम कराये जाने के सम्बंध में अवगत कराया है।


 किसी भी खनन की सूचना पर खनिज,तथा प्रशाशनिक अफसरों  से सामंजस्य बनाकर ही कोई कारवाई पुष्ट सूचना के आधार पर सम्भव हो सकेगी। एसपी के सख्त तेवरों से पूरे पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया है।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel