बिजली महकमे की घोर लापरवाही 24 घंटे बाद भी नही मिल सकी सप्लाई

बिजली महकमे की घोर लापरवाही 24 घंटे बाद भी नही मिल सकी सप्लाई

आगामी 5 अक्टूबर को उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारंभ


आगामी 5 अक्टूबर को उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारंभ

रिपोर्ट-आनन्द मोहन बाइलाइन

स्वतंत्र प्रभात
टांडा अम्बेडकर नगर।

अनुसूचित जाति व जनजाति के बेरोजगार युवक व युवतियों को उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग ने सौ दिन प्रशिक्षित कर स्वरोजगार के लिए तैयार करने का निर्णय लिया है। राज्यकीय फल संरक्षण केन्द्र प्रभारी आर० वाई० धुसिया ने बताया कि 5 अक्टूबर को उद्यमिता विकास कार्यक्रम का शुभारंभ होना सुनिश्चित है।

जिसमें सभी लाभार्थियों को प्रातः 10 बजे कार्यक्रम में पहुंचना अनिवार्य है। इस कार्यक्रम के तहत लाभार्थी सौ दिवसीय स्वरोजगार के गुर सीख कर आत्मनिर्भर बन सकेंगे। बाद में हर युवा खाद्य प्रसंस्करण आधारित उद्योग जैसे मुरब्बा, अचार व अन्य खाद्य सामग्री बनाने के रोजगार से सीधे जुड़ सकेंगे। खुद व अपने परिवार का भरण पोषण करने में सक्षम हो पाएंगे।

बिजली महकमे की घोर लापरवाही 24 घंटे बाद भी नही मिल सकी सप्लाई

रिपोर्ट-आनन्द मोहन बाइलाइन खबर

स्वतंत्र प्रभात
टांडा अम्बेडकर नगर।

शुक्रवार की देर शाम से विद्युत आपूर्ति ठप है। बिजली महकमे की मनमानी से उपभोक्ता नाराज है। विद्युत उपकेंद्र औझिपुर फीडर से जुड़े गांव 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अंधेरे में रहने को विवश हैं। ग्रामीण इलाकों में चरमराई बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नही ले रही है। मिली जानकारी के मुताबिक महकमे के लापरवाह पूर्ण रवैये से शुक्रवार की देर शाम टांडा से मिलने वाली मेन सप्लाई की केबल ब्लॉस्ट हो जाने से 24 घंटे बाद भी सप्लाई नही मिल सकी। सरकार के आदेश के बावजूद भी ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की कटौती लगातार बढ़ रही है।

महकमे के लापरवाही का आलम यह है कि आये दिन बिजली खराबी की समस्या हो रही है। हालांकि ग्रामीणों के मुताबिक पहले की अपेक्षा अब कम आपूर्ति दी जा रही है। बिजली एवं पानी को लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश भी है। इस सम्बंध में अवर अभियंता रविन्द्र पाल ने बताया कि टांडा से मिलने वाली मेन सप्लाई की केबल दग जाने के कारण समस्या उत्पन्न हुई है। सही कराया जा रहा है। सही होने पर सुचारू रूप से सप्लाई निर्बाध कर दी जायेगी।

खुली मीटिंग के दौरान मारपीट मुकदमा दर्ज


स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकर नगर।

महरुआ थाना क्षेत्र के बरामदपुर लोहरा ग्राम सभा में मीटिंग के दौरान दो पक्षों में हुई मारपीट। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीमा पत्नी उदल निषाद उक्त ग्राम सभा की ग्राम प्रधान है उन्होंने बृहस्पतिवार को गांव में खुली बैठक की मीटिंग बुलाई थी।

जिसमें ग्राम सचिव सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे उसी वक्त गांव के कुछ अराजक तत्व आ धमके और मां बहन की गाली देते हुए जान से मार देने की धमकी दी। जिसमें थानाध्यक्ष विवेक कुमार वर्मा ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। जिसमें सर्वजीत, अर्जुन, मनोज, विशाल आदि लोगों पर 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर सीमा को मेडिकल के लिए भेज दिया।


 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel