रेलवे स्टेशन पर यात्री विभिन्न सुविधा से वंचित ।

रेलवे स्टेशन पर यात्री विभिन्न सुविधा से वंचित ।

समस्याओं के बीच लोगों को  सफर करना पड़ रहा है।


स्वतंत्र प्रभात 
 


मुकेश कुमार रिपोर्टर

सुरियावां भदोही । उत्तर रेलवे के अंतर्गत सुरियांवा रेलवे स्टेशन कई जनपदों के यात्री इस स्टेशन से सफर करते हैं परंतु यात्री सुविधा के नाम पर कुछ नहीं है। बिजली पानी ,साफ सफाई आदि समस्याओं के बीच लोगों को  सफर करना पड़ रहा है।


 प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे हैंडपंप काफी अरसे से खराब हो चुका है किंतु विभागीय अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। प्लेट फार्म एक एवं दो पर यात्री शेड मे पर्याप्त पंखे होनी चाहिए किंतु एक पंखे लगाकर जिम्मेदारी से मुक्त हो रहे हैं जबकि इतने बड़े शेड में कई पंखे होनी चाहिए मात्र एक पंखे लगाकर विभागीय कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी से मुक्त हो रहे हैं। जो भी पंखे एवं लाइटें लगी है मात्र दिखाने के लिए है उससे यात्रियों से कोई लेना देना नहीं है।

 सायंकाल होते ही स्टेशन अंधकार में डूब जाता है जिससे यात्रियों में क्षिनैती होने का डर बना रहता है। स्टेशन प्लेटफार्म एवं परिसर हर जगह गंदगी फैला रहता है सफाई कर्मचारी की नियुक्ति न होने से स्वच्छता मिशन फेल हो गया है। 


जबकि स्वच्छता पर केंद्र एवं प्रदेश सरकार पानी की तरह पैसा बहा रहा है तब भी स्टेशन पर सफाई व्यवस्था राम भरोसे चल रहा है। प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्री शेड बनाया गया है किंतु जगह-जगह उक्त शेड टूट फूट गया है वर्षा हो या धूप यात्री मजबूर होकर शेड के नीचे बैठने को मजबूर हैं।

 इस स्टेशन से इलाहाबाद एवं जौनपुर जनपद के यात्री विभिन्न स्टेशनों के लिए यात्रा करते हैं परंतु जनरल टिकट ना मिलने के चलते वे टिकट यात्रा करने के लिए मजबूर हो रहे हैं जिससे रेलवे विभाग का राजस्व हानि हो रही है। क्षेत्रीय नागरिकों ने रेलवे उच्चाधिकारी से आग्रह किया है कि यात्री सुविधा के लिए उक्त समस्याओं पर विचार कर समाधान करने की मांग की है।
 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel